Breaking News

गुजरात में कोरोना से 69 संक्रमित, छह की मौत

गांधीनगर, गुजरात में कोरोना वायरस (कोविड-19) से एक और व्यक्ति की मौत हो जाने से इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है जबकि इससे अब तक 69 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। राज्य की स्वास्थ्य सचिव सह आयुक्त जयंती रवि ने सोमवार को बताया कि राज्य में कुल 69 कोरोना पॉजिटिव मामले हैं जिनमें से छह लोगों की मौत हो गयी है। अस्पताल में 63 लोग थे। उनमें से दो को छुट्टी दे दी गयी जबकि दो वेन्टिलेटर पर हैं और 59 की हालत स्थिर है।

उन्होंने बताया कि संक्रमितों में से 32 लोगों ने विदेश और चार ने देश में यात्रा की है जबकि 33 स्थानीय हैं। आज कोरोना से संक्रमित छह नये मामले सामने आये हैं। नए छह मामलों में विदेश से अहमदाबाद आया एक 38 साल का युवक है जबकि पांच स्थानीय लोग भावनगर में हैं। जिनमे 50, 92, 55 और 65 साल के चार पुरूष और 45 साल की एक महिला शामिल हैं। अहमदाबाद में सर्वाधिक 23 मामले, राजकोट, वडोदरा और गांधीनगर में नौ-नौ , सूरत में आठ, भावनगर में छह, गिर-सोमनाथ में दो तथा पोरबंदर, महेसाणा, और कच्छ में एक-एक हैं।

श्रीमती रवि ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से भावनगर में एक और 45 वर्षीय महिला जिसे दिमाग की बीमारी भी थी, उसकी मौत के बाद अब तक मरने वालों की संख्या छह हो गयी है। कल अहमदाबाद में 47वर्षीय पुरुष की मौत हो गयी थी वह मधुमेह से भी पीड़ित था।जबकि शनिवार तक चार लोगों की मौत हुई थी। उनमें से दो मरीज, 85 साल उम्र की अहमदाबाद की एक महिला जो मानसिक बीमार भी थीं और भावनगर के 70 वर्षीय पुरूष जिसे मधुमेह और ह्रदय की बीमारी थी। सूरत में हीरा कारोबार से जुड़े 69 वर्षीय व्यक्ति की वहां के अस्पताल में मौत हो गयी थी। कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत का पहला मामला गत रविवार 22 मार्च को सामने आया था।