Breaking News

यूपी में सड़कों की मरम्मत एवं गड्ढामुक्ति को लेकर, मुख्यमंत्री ने दिये ये निर्देश

लखनऊ,  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी शहरी एवं नगरीय क्षेत्रों की सड़कों की मरम्मत एवं गड्ढामुक्त का काम 15 नवम्बर तक पूरा करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

कई शहरों के बाद अब बदलेगा हज हाउस का नाम

श्री याेगी ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेशवासियों को उच्चस्तरीय यातायात सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सभी सड़काें को गड्ढामुक्त करते हुए निर्बाध आवागमन सुनिश्चित करना चाहती है। उन्होंने काम नहीं होने के बावजूद भी धनराशि अवमुक्त करने के मामलों की जांच कर दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ.साथ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

यूपी में 30 नवम्बर तक अधिकारियों की छुट्टी बंद

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को यहां सड़कों की मरम्मत एवं गड्ढामुक्ति की समीक्षा की। इस मौके पर उन्होंने सड़क निर्माण में आने वाले व्यवधानों के शीघ्र समाधान के सम्बन्ध में मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि वे इसके सम्बन्ध में सभी जिलाधिकारियों के साथ लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव की उपस्थिति में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग कर आवश्यक दिशा.निर्देश देेंए ताकि इस कार्य में आने वाले व्यवधान दूर हों और यह कार्य शीघ्रता से सम्पन्न हो सके।

खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री बोले- 400 विभाग होंगे बंद

उन्होंने हाईटेंशन लाइनों को शीघ्र शिफ्ट करवाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित एनएचएआई के अधिकारियों को इस संस्था के तहत आने वाले राजमार्गों की मरम्मत के कार्य को शीघ्र पूरा करने के भी निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने बैठक में भाग लेने वाले लोक निर्माण, आरईएस, गन्ना विकास, मण्डी परिषद, सिंचाई, नगर विकास, आवास विकास तथा ग्राम्य विकास विभाग के प्रमुख सचिवों को सभी कार्यों के लिए ई-टेण्डरिंग अपनाने के निर्देश दिए। साथ ही, सम्बन्धित विभाग को अपने.अपने विभागों के ई.टेण्डरों के लिए एप विकसित करने के भी निर्देश दिए।

महात्मा गांधी के ‘हे राम’ और ‘जय श्रीराम’ में क्या फर्क है ?

उन्होंने कहा कि मरम्मत तथा सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता हर हाल में सुनिश्चित की जाए। यदि कहीं कोई कमी पायी जाएएतो दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता पर कतई समझौता न किया जाए। खराब सड़क निर्माणध्मरम्मत के लिए जिम्मेदार ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए।

यूपी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिया ये बड़ा तोहफा….

बछड़ी देगी गाय से ढाई गुना अधिक दूध, नई तकनीक हुई विकसित…..

बिग बॉस 13 में ये भोजपुरी स्टार बनेंगे पहले वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट्स

कुएं से अचानक आने लगी रहस्यमयी आवाज,डर के मारे लोगों ने छोड़ा घर

राष्ट्रपति ने ‘हड्डी-पसली तोड़ने’ की दी चेतावनी…..

पीएम मोदी की भतीजी से लूट मामले में एक गिरफ्तार, सारा सामान भी बरामद

इन सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा वेतन…..