Breaking News

डीएम ने किया औचक निरीक्षण,पंचायत सचिव समेत तीन निलंबित

जौनपुर, जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने विकासखण्ड रामनगर के प्राथमिक विद्यालय सीर तथा गांव का औचक निरीक्षण किया और डयूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में पंचायत सचिव समेत तीन को निलंबित कर दिया।

सरकारी सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को जिलाधिकारी श्री सिंह ने विकासखण्ड रामनगर के प्राथमिक विद्यालय सीर तथा गांव का औचक निरीक्षण किया । विद्यालय में पंजीकृत 108 बच्चों के सापेक्ष 48 बच्चे उपस्थित मिले। विद्यालय में साफ.सफाई मिली तथा शौचालय भी स्वच्छ मिलाएजिसपर जिलाधिकारी ने प्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने बच्चों से मिड.डे.मिल की जानकारी प्राप्त की बच्चों ने बताया कि प्रतिदिन मिड.डे.मिल दिया जाता है।

विद्यालय के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने गांव में भ्रमण कर ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवासए शौचालयए विद्युत कनेक्शनए राशन वितरण की हकीकत जानी। ज्यादातर ग्रामीण ने बताया कि प्रधानमंत्री आवासए शौचालय नहीं मिला हैए जिस पर जिलाधिकारी ने पंचायत सचिव को निलंबित करने का निर्देश दिया। ग्रामीणों ने बताया कि सफाई कर्मी रामआसरे खुद सफाई न करके एक महिला को पैसे देकर सफाई करवाता है जिस पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निलंबित करने का निर्देश दिया।

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से शिकायत की कि कोटेदार द्वारा प्रत्येक यूनिट पर निर्धारित से कम राशन देता है तथा सरकार द्वारा निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर राशन देता हैए जिस पर जिलाधिकारी ने तत्काल प्रभाव से कोटेदार को निलंबित कर । टीम गठित कर जांच करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जांच में ग्रामीणों की शिकायत सही पाये जाने पर कोटेदार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।