Breaking News

सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर प्रतिबंध, वसूला गया इतना जुर्माना

नई दिल्ली, कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं मिला है तथा इससे बचाव के लिए सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर लगे प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर  लाखों रूपये का जुर्माना वसूला गया है।

गुजरात में अब तक कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं मिला है तथा इससे बचाव के लिए सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर लगे प्रतिबंध का उल्लंघन करने पर राज्य की सर्वाधिक आबादी वाले शहर अहमदाबाद में ही तीन दिनों में 3300 से अधिक लोगों से 16 लाख रूपये से अधिक का जुर्माना भी वसूला गया है।
अहमदाबाद महानगरपालिका के आयुक्त आईएएस अधिकारी विजय नेहरा ने आज यह जानकारी दी।

श्री नेहरा ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस यानी कोविड 19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है। अहमदाबाद में अब तक 33 संदिग्ध लक्षण वाले लोगों का इलाज कराया गया पर उसमें से अधिकांश के रिपोर्ट में कोविड की पुष्टि नहीं हो पायी है। हाल में भर्ती पांच अन्य की जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि 16 मार्च से आज दोपहर तक ढाई तीन दिनों में 3300 से अधिक लोगों से खुले में थूकने के एवज में 16 लाख से अधिक का जुर्माना वसूला गया है। विदेश से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन अवधि तक अपने घरों में अलग रहने की सलाह दी गयी है। ऐसे लोगों के खुले में घूमने पर पकड़ कर अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया जायेगा। श्री नेहरा ने कहा कि शहर तथा राज्य में कोविड के मामले की राेकथाम के लिए सभी एहतियाती उपाय किये जा रहे हैं और लोगों को भी इसमें पूरा सहयोग देना चाहिए।

ज्ञातव्य है कि राज्य सरकार ने सभी स्कूलों, पर्यटन स्थलों, सिनेमा घरों, स्विमिंग पूल आदि को पहले ही बंद कर दिया है।