Breaking News

सहारनपुर में कोरोना को मात देने के बाद तीन विदेशियों समेत 28 जमाती भेजे गये जेल

सहारनपुर,उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए 42 लोगों में से तीन विदेशियो समेत 28 जमातियों को अलग बनाई गई जेल भेज दिया गया है, जहां वे 14 दिन पृथकवास में रहेंगे।

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित तीन विदेशियों समेत 28 जमात के लोग कोरोना से जंग जीतने के बाद जिला जेल में बनाए गए पृथक वार्डो में भेज दिए गए। इन सभी के खिलाफ विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज है। अब जिले में 56 विदेशी और 38 भारतीयों समेत 94 जमाती अस्थाई जेल में भर्ती कराए जा चुके है। उन्होंने बताया कि 21 मार्च को 54 विदेशियों समेत 66 जमातियो को जिला जेल भेजा गया था तब उनकी रिर्पोट निगेटिव आई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश प्रभु ने बताया कि 94 जमातियों में 56 विदेशियों के खिलाफ वीजा और पासर्पोट के उल्लंघन के मामले दर्ज है। जिला जेल में बंद भारतीय जमातियों में गुजरात, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश , पश्चिमी बंगाल, उत्तराखंड, कर्नाटक, असम,मणिपुर आदि राज्यों के लोग शामिल है।

इस बीच सीएमओ डा. बीएस सोढी ने बताया कि अब सहारनपुर जिले में 119 कोरोना संक्रमित तीन अस्पतालों में भर्ती है। देवबंद के जामिया तिब्बियां, यूनानी मेडिकल काॅलेज, मदनी मैमोरियल स्कूल और एक काॅलेज में बनाए गए क्वारंटीन में 28 दिन पृथकवास में काट चुके 217 लोगो ने प्रशासन से घर भेजे जाने की मांग की थी। इनमें से विदेश और प्रदेश के बाहर के जमातियो को छोड़कर अन्य लोगों को उनके घर भेज दिया गया है। अब यहां विदेशी और प्रदेशी जमाती ही क्वारंटाइन में रह गए है।