Breaking News

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को बताया फेल, उदाहरण सहित सिद्ध किया

नई दिल्ली, कोरोना वायरस का संकट अभी देश से टला नहीं है, लेकिन सरकार ने लॉकडाउन को अब काफी हद तक सिर्फ कंटेनमेंट जोन्स तक ही सीमित कर दिया है और देश अनलॉक मोड में आ चुका है. सरकार के इस फैसले का लगातार विरोध हो रहा है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी अनलॉक के कदम का विरोध कर रहे हैं. एक ट्वीट के जरिए मोदी सरकार के इस फैसले का कड़ा विरोध जताया है.

भारत मे लाकडाऊन के फेल होने को राहुल गांधी ने ग्राफ के साथ सिद्ध किया है.राहुल गांधी ने इसके लिए भारत के लाकडाउन की तुलना कुछ देशों के कोरोना केसों के ग्राफ से की है और उस देश में लॉकडाउन और अनलॉक की तारीख को हाइलाइट किया है. राहुल गांधी ने लिखा है, “यह वही है जो एक असफल लॉकडाउन जैसा दिखता है.”

राहुल गांधी ने जिन देशों का ग्राफ शेयर किया है वहां लॉकडाउन की घोषणा तब की गई जब कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे थे और अनलॉक का फैसला तब लिया गया जब उस देश में कोरोना केस आने कम हो गए. लेकिन भारत में अनलॉक का फैसला तब लिया गया है जब कोरोना के केस हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. राहुल गांधी ने जिन देशों का कोरोना ग्राफ शेयर किया है उनमें स्पेन, जर्मनी, इटली और ब्रिटेन जैसे कोरोना प्रभावित देश शामिल हैं.

राहुल गांधी के अलावा कई अन्य लोगों ने भी लॉकडाउन को लेकर सवाल उठाया है. तमाम विशेषज्ञों ने भी अनलाक को अभी की स्थिति के लिए सही कदम नहीं ठहराया है.