Breaking News

यूपी : 50 करोड़ रूपये की चंदन की लकड़ी बरामद, पांच तस्कर हिरासत में

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में अमरोहा पुलिस और दिल्ली क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने रविवार शाम कोतवाली क्षेत्र में तस्कर गिरोह का भंडाफोड करते हुये 50 करोड़ रूपये की चंदन की लकड़ी बरामद की। इस सिलसिले में पांच तस्करों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस अधीक्षक डा.विपिन ताडा ने बताया कि एक सूचना के आधार पर दिल्ली क्राइम ब्रांच व अमरोहा पुलिस ने नगर में गोदाम पर छापामार कर भारी मात्रा में चंदन व खैर की लकड़ी पकड़ी है। बरामद लकड़ी की कीमत लगभग 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है। यह मामला नगर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला हाशमी नगर का है।

उन्होने बताया कि हाशमी नगर में स्थित गोदाम फिलहाल दिल्ली निवासी कमर अंसारी का बताया गया है। यह गोदाम किसी व्यक्ति को किराए पर दे रखा है। बाहर ट्रांसपोर्ट का काम चलता है। रविवार शाम दिल्ली क्राइम ब्रांच के निरीक्षक पंकज अरोड़ा, एसआइ लक्ष्मण सिंह, सिपाही विनोद कुमार, योगेंद्र सिंह, अनिल कु्मार व अर्पित सिंह अमरोहा पहुंचे तथा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मुलाकात कर खुफिया कार्रवाई के बारे में बताया तो अमरोहा पुलिस ने संयुक्त रूप से गोदाम पर छापा मारने पर गोदाम में भारी मात्रा में लाल व सफेद चंदन के साथ हस्तिनापुर सेंक्चुअरी में पायी जाने वाली कीमती खैर की लकड़ी बरामद हुई।

डा ताडा ने बताया कि गोदाम से लकड़ी से बने कुछ गिफ्ट आइटम भी मिले। गोदाम में लकड़ी से भरे बोरे व गत्ते के कार्टून बरामद हुए। साथ ही यहीं पर लकड़ी को काटने की मशीनें व बोरों में भरा बुरादा मिला है। इस मामले में देर रात तक कार्रवाई जारी थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद लकड़ी लगभग 50 कुंतल है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 50 करोड़ रुपये के करीब है। उन्होंने बताया कि अभी कमर नाम के व्यक्ति का नाम प्रकाश में आया है। यह लकड़ी आंध्र प्रदेश से यहां लाई गई है। आंध्र प्रदेश में कमर का बेटा लकड़ी का कारोबार करता है। अभी तक की जांच में चीन व जापान तक इस लकड़ी की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। सारे मामले की जांच की जा रही है। देर रात तक गोदाम पर कार्रवाई जारी थी।