Breaking News

हिमाचल में कोरोना से चार लोगों की मौत

शिमला, हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ अब प्रदेश में मृतकों की संख्या बढ़कर चालीस तक पहुंच गई है।

शिमला के आईजीएमसी अस्पताल में भर्ती सिरमौर जिले की कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला (65) की मौत हो गई ।बिलासपुर से आईजीएमसी शिमला रेफर किए गए कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग ने भी दम तोड़ दिया। बुजुर्ग को फेफड़े का कैंसर था। सीएमओ डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने पुष्टि की है।

ऊना में कुटलैहड़ क्षेत्र के समूर कलां की 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला और हमीरपुर जिला के सिविल अस्पताल बड़सर में उपचार के दौरान 48 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत हो गयी ।

कांगड़ा जिले में सबसे अधिक आठ लोग और मंडी में सात, सोलन में आठ, हमीरपुर में पांच , चंबा में चार, शिमला में चार, उना में दो और सिरमौर में दो लोगों की मौत के साथ 40वीं मौत हुई हैं। राज्य में कोरोना के 139 नये पाॅजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है जबकि 173 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

इसके साथ ही आज दोपहर तक 28 नये मामले आए है। जिनमें एक बिलासपुर, कांगडा से 13, किन्नौर से 8, कुल्लू से दो, सोलन से 3 और उना से एक मामले सामने आया है। इसके साथ ही 26 लोग ठीक भी हुए है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 6283 पहुंच गया है। अभी 1524 एक्टिव केस हैं। अब तक 4673 ठीक हुए हैं। मौत का आंकड़ा 40 है। प्रदेश में अब तक 1313 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 828 नेगेटिव, 22 पाॅजिटिव और 454 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। इस दौरान 44 लोग दूसरे राज्यों में इलाज कर ठीक हो चुके है।