Breaking News

पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने सुशांत मौत मामले में उठाया ये कदम

मुंबई, महाराष्ट्र पुलिस में शीर्ष पदों पर रहे भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के आठ अधिकारियों ने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में मुंबई पुलिस के खिलाफ ‘अनुचित, दुर्भावनापूर्ण और गलत मीडिया अभियान’ पर रोक लगाने की मांग को लेकर बाम्बे उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका (पीआईएल) दाखिल की है।

याचिकाकर्ताओं में एम एन सिंह, डॉ पी एस पासरिचा, डी एन जाधव, डी शिवनंदन, संजीव दयाल, के. सुब्रमणियम, एस सी माथुर और के पी रघुवंशी शामिल हैं। ये सभी लोग सेवानिवृत्ति के दौरान पुलिस महानिदेशक के पदों पर थे‌‌‌।

एक प्रमुख कानूनी कंपनी क्रॉफर्ड, बेले एंड कंपनी के वरिष्ठ वकील मिलिंद साठे के माध्यम से दायर इस याचिका में केंद्र और राज्य सरकारों, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया और न्यूज ब्रॉडकास्टर्स एसोसिएशन काे पक्षकार बनाया गया है।

पूर्व आईपीएस अधिकारियों की ओर से की गई पहल की सराहना करते हुए राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने टिप्पणी की,“महाराष्ट्र और मुंबई पुलिस की प्रतिष्ठा है। उनकी तुलना स्कॉटलैंड यार्ड से की जाती है। जिस तरह से मुंबई पुलिस को इस मामले (सुशांत मामले) में निशाना बनाया गया, मैं पीआईएल का स्वागत करता हूं।”