Breaking News

कांग्रेस ने प्रथम चरण चुनाव के लिए जारी किए उम्मीदवारों के नाम

पटना , बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नीत महागठबंधन के घटक कांग्रेस ने विधान सभा के प्रथम चरण के चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों के नाम की सूची आज जारी कर दी।

कांग्रेस के महासचिव मुकुल वासनिक ने बुधवार को प्रथम चरण के चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करते हुए बताया कि पार्टी ने कहलगांव से शुभानंद मुकेश, सुल्तानगंज से ललन यादव, अमरपुर से जितेंद्र सिंह, जमालपुर से डॉ. अजय कुमार सिंह, लखीसराय से अमरेध कुमार अनीश, बरबीघा से गजानंद शाही, बाढ़ से सत्येंद्र बहादुर, बिक्रम से सिद्धार्थ सौरभ को उम्मीदवार बनाया है।

श्री वासनिक ने बताया कि बक्सर से मुन्ना तिवारी, राजपुर (सुरक्षित) से विश्वनाथ राम, चैनपुर से प्रकाश कुमार सिंह, चेनारी (सु) से मुरारी प्रसाद गौतम, करगहर से संतोष मिश्रा, कुटुंबा (सु) से राजेश राम, औरंगाबाद से आनंद शंकर सिंह, गया नगर से अखौरी ओंकारनाथ, टिकारी से सुमंत कुमार, वजीरगंज से शशि शेखर सिंह, हिसुआ से नीतू कुमार, वारसलीगंज से सतीश कुमार सिंह उर्फ मंथन सिंह और सिकंदरा से सुधीर कुमार सिंह उर्फ बंटी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे।

उल्लेखनीय है कि महागठबंधन में सीटों के तालमेल के तहत राजद को 144, कांग्रेस को 70 और वामदलों को 29 सीटें दी गई हैं। वामदलों को मिली सीटों में से भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) को 19, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) को छह और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के हिस्से में चार सीट गई है।