Breaking News

यूपी: महिला के साथ छेड़खानी और लूटपाट के आरोप में सब इंस्पेक्टर समेत दस के खिलाफ वाद दर्ज

जौनपुर, उत्तर प्रदेश में जौनपुर के मछलीशहर क्षेत्र में एक विवाहिता के घर में घुसकर महिलाओं से छेड़खानी व लूटपाट करने के मामले में एक सब इंस्पेक्टर समेत छह पुलिस कर्मियों के खिलाफ अदालत में वाद दर्ज किया है।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि इस मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) ने वाद दर्जकर मछलीशहर थाने के एसआई समेत छह पुलिसकर्मियों तथा चार अन्य के खिलाफ वाद दर्ज कर थाने से रिपोर्ट तलब किया है।

उन्होंने बताया कि मछलीशहर थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता ने अदालत में धारा 156(3) के तहत प्रार्थना पत्र दिया कि 29 जुलाई 2020 को 11:00 बजे रात थाना मछलीशहर के एसआई अपने साथ पांच पुलिसकर्मी लेकर बिना पूछे रात में घर में घुस आए , महिलाओं के साथ छेड़खानी की।अभद्रता करते हुए महिलाओं के पहने गहने भी पुलिस वालों ने उतरवा लिए। उन्होंने कहा कि गर्जन एवं उसके परिवार वालों की तरफ आंख उठाकर देखोगे तो आंख फोड़वा देंगे। जिंदगी बर्बाद कर देंगे।

विवाहिता ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी जेवरात के अलावा मोटरसाइकिल व रुपए भी लूट कर लेकर चले गए। घटना तमाम लोगों ने देखा एवं सारी बात मोबाइल में रिकॉर्ड है। अगले दिन सायं 3:00 बजे उसकी देवरानी को पुलिस वालों की शह पर आरोपियों ने घर पर चढ़कर मारा पीटा, धमकी दी। वह थाने पर गई लेकिन थानाध्यक्ष ने कोई सुनवाई नहीं किया। पांच अगस्त को जिलाधिकारी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी के आदेश से डॉक्टरी मुआयना हुआ। अदालत में मोटरसाइकिल रिलीज की दरखास्त दिया तो थाने से रिपोर्ट आई कि वाहन को लावारिस में सीज किया गया है। 30 सितंबर को अदालत के आदेश से वाहन वादिनी के पक्ष में रिलीज हुआ।
विवाहिता ने कहा कि मुख्यमंत्री, मानवाधिकार आयोग तथा पुलिस अधकीक्षक को प्रार्थना पत्र देने के बाद कोई सुनवाई नहीं हुई।