Breaking News

क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऍप से जुड़े

नयी दिल्ली, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भारत के बहुभाषी माइक्रो- ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म कू ऍप में शामिल हो गए हैं। सिद्धू अब इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल लोगों से उनकी ही भाषा में जुड़ने के लिए करेंगे ताकि प्रदेश में हो रहे विकास और विभिन्न पहल की जानकारी दी जा सके।

अपने आधिकारिक हैंडल से हिंदी और अंग्रेजी में कू करते हुए क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने पोस्ट किया, ”अरविन्द केजरीवाल जी, पंजाबी जानना चाहते हैं कि आप रोजाना की जाने वाली मुफ्त उपहारों की घोषणाओं के लिए पैसों का इंतजाम कैसे करेंगे? अगर आप अपने वादों के लिए बुनियादी आर्थिक समर्थन नहीं दे सकते हैं, तो लोगों को बेवकूफ बनाना बंद करें। पंजाबी भीख के नहीं आय के पात्र हैं- पंजाब मॉडल सभी पंजाबियों के लिए आय और अवसर प्रदान करने के लिए मॉडल है ।”

1980 और 1990 के दशक के दौरान एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने 1999 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 51 टेस्ट मैचों और 136 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व करने के बाद उन्होंने एक कमेंटेटर और टेलीविजन प्रज़ेंटर के रूप में अपनी पारी शुरू की और उन्हें चतुराई, हास्य और हाज़िरजवाबी के लिए जाना
जाता हैं।

सिद्धू का राजनीतिक करियर वर्ष 2004 में अमृतसर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद शुरू हुआ। वर्ष 2017 में वह भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हो गए और जुलाई 2021 में उन्हें पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस वर्ष सितंबर में सिद्धू ने नाटकीय घटनाक्रम के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन उनका इस्तीफा कांग्रेस आलाकमान द्वारा स्वीकार नहीं किया गया।

इस सोशल मीडिया मंच पर नवजोत सिंह सिद्धू का स्वागत करते हुए कू के प्रवक्ता ने कहा, “हम कू ऍप पर नवजोत सिंह सिद्धू को पाकर बेहद खुश हैं। यह एक ऐसा मंच है जो भारतीयों को अपनी मातृभाषा में अभिव्यक्ति करने और जुड़ने में सशक्त बनाता है। हमें यकीन है कि हमारे बहु-भाषी मंच पर सिद्धू जी की मौजूदगी, लोगों को पंजाब में होने वाली गतिविधियों के बारे में उनकी मूल भाषा में नियमित अपडेट प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी। हम उम्मीद करते हैं कि इस क्षेत्र के कई और प्रमुख व्यक्ति मंच से जुड़ेंगे और मूल्यवान बातचीत करेंगे।”