Breaking News

कानपुर में शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग

कानपुर, उत्तर प्रदेश में कानपुर के काकादेव क्षेत्र में स्थित एक एक शापिंग माल में रविवार दोपहर आग लगने से भगदड़ मच गयी। हादसे में हालांकि कोई जनहानि नहीं हुयी।

दमकल विभाग के सूत्रों ने बताया कि रेव मोती शापिंग माल में दोपहर 1:30 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई और तेज धुआं माल के अंदर भरने से भगदड़ मच गई। कंट्रोल रूम की सूचना पर तीन थानो की पुलिस मौके पर पहुंची। इस बीच मुख्य अग्निशमन अधिकारी फजलगंज समेत अन्य फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियों के साथ घटनास्थल पहुंचे। ट्रैफिक पुलिस ने देवकी से गुटैया क्रासिंग के मार्ग पर बैरियर लगाकर यातायात रोक दिया। दमकल जवानों ने शापिंग माल के सामने और पीछे के गेट से गाड़ियां लगाकर आग बुझाना शुरू किया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया।

दूसरी मंजिल के बाद दमकल जवानों ने आग की लपटों को तीसरी और चौथी मंजिल तक पहुंचने से रोक दिया। एहतियात के तौर पर पांच एंबुलेंस घटनास्थल पर भेजी गईं। संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया की आग से कोई जनहानि नहीं हुई है और समय रहते जवानों ने आग पर काबू पाया है। आग लगने के कारणों की जांच कराई जा रही है। आग बुझाने वाली टीम और मॉल में लगे सीसीटीवी कैमरों से अंदर मौजूद लोगों के बारे में छानबीन की गई है। किसी के अंदर फंसे होने की जानकारी नहीं है।

माल के प्रबंधक ने बताया कि दूसरी कंपनी के खरीदने के कारण शॉपिंग बाजार एक माह से बंद चल रहा है। इसके चलते माल की खरीद फरोख्त नहीं हो रही है और गोदाम भी खाली था। माॅल में आग लगने पर लोग बाहर निकलने की बजाय ऊपरी मंजिल की ओर चले गए। आग की लपटें बढ़ गई तो सभी लोग ऊपर फंस गए। उन्हें निकलने का रास्ता कहीं से नहीं मिला। चीख पुकार सुनकर रेस्क्यू टीम ने पीछे के रास्ते से ऊपरी मंजिल पर फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला, इसमें कुछ महिलाएं भी थीं।