Breaking News

सपा प्रत्याशी के हॉस्पिटल गेट पर अतिक्रमण का नोटिस चस्पा

जौनपुर , जौनपुर में एमएलसी पद के लिए सपा प्रत्याशी डा. मनोज कुमार यादव के मछलीशहर स्थित पुरानंदलाल स्थित हॉस्पिटल पर गुरुवार को प्रशासन बुलडोजर लेकर पहुंच गया। आरोप है कि सपा प्रत्याशी ने सरकारी नाले को अपनी हॉस्पिटल की बाउंड्री में ले लिया है।

अधिशासी अधिकारी मछलीशहर बृज किशोर गौड़ का कहना है कि स्वच्छता सर्वे के तहत इस नाले की सफाई कराने के लिए टीम पहुंची, लेकिन, बाउंड्री वॉल के अंदर होने के कारण सफाई नहीं हो सकी है। वहीं, सपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि एमएलसी चुनाव के चलते उनके साथ ऐसा किया जा रहा है। हॉस्पिटल के गेट के बाहर अतिक्रमण का नोटिस भी चस्पा किया गया है।

मछलीशहर कस्बे के पुरानंदलाल मोहल्ला निवासी नीलिमा सिंह ने 22 मार्च को जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि उमाशंकर हॉस्पिटल के संचालक डा.मनोज कुमार यादव ने नाले पर बाउंड्री बनाकर कब्जा कर लिया है। इस पर सीआरओ ने उपजिलाधिकारी ज्योती सिंह व अधिशासी अधिकारी बृज किशोर सिंह गौड़ को नाला भूमि खाली कराने का निर्देश दिया। इसी कड़ी में अधिशासी अधिकारी बुधवार को निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल संचालक डा.मनोज यादव को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। जिससे की नाले की सफाई हो सके।

वहीं एसडीएम ने भी हल्का लेखपाल को नाले की भूमि चिन्हित करने का निर्देश दिया। साथ ही मनोज कुमार को सभी अभिलेखों के साथ कार्यालय में तलब किया। इसी बीच नाले की सफाई करने के लिए गुरुवार को जेसीबी लेकर नगर पंचायत के कर्मचारी पहुंच गए। ऐसे में डा. मनोज यादव ने आरोप लगाया कि बुलडोजर द्वारा जबरदस्ती हमारी बाउंड्री और हॉस्पिटल के गिराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि स्थानीय प्रशासन राजनीतिक दबाव में ऐसा कर रहा है।

सपा एमएलसी प्रत्याशी ने गुरुवार को एक वीडियो जारी किया। जिसमें प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके हॉस्पिटल के सामने प्रशासन ने बुलडोजर खड़ा कर दिया है। उन्हें घर से निकलने भी नहीं दिया जा रहा। इससे शासन और प्रशासन की हताशा साफ नजर आ रही है। हो सकता है मेरे हत्या की भी साजिश चल रही हो। जौनपुर में एमएलसी का चुनाव संवेदनशील हो गया है। वह इस सरकार और प्रशासन की गुंडागर्दी के आगे वह कभी झुकने वाले नहीं हैं।

मछलीशहर की सपा विधायक डा. रागिनी सोनकर डा. मनोज कुमार यादव के समर्थन में आगे आई हैं। उन्होंने फेसबुक लाइव आकर पूरे प्रकरण पर अपनी बात कही। इस दौरान पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यदि डा. मनोज यादव ने नाले पर अतिक्रमण करके बाउंड्री वॉल बनाया था तो पहले भी भाजपा की सरकार थी, प्रशासन के लोग थे, वे इसे क्यों नहीं रोके और हटवाए। अब वह सपा से चुनाव लड़ रहे हैं तो उन्हें इस समय परेशान किया जा रहा है। यह लोकतंत्र की हत्या है, इसके खिलाफ मैं भी लड़ूंगी।