Breaking News

मणिपुर की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में दें जवाब – जदयू

पटना, जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने मणिपुर की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद में जवाब देने की मांग करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को इसके लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया और कहा कि उसकी उन्माद की राजनीति के कारण ही आज मणिपुर झुलस रहा है।

राजीव रंजन सिंह ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि मणिपुर की घटना के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सदन को उन तथ्यों से अवगत कराएं कि उन्होंने हिंसा ग्रस्त मणिपुर के लिए क्या-क्या किया ।
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष अध्यक्ष और सांसद श्री सिंह ने कहा,”गृह मंत्री अमित शाह के जवाब का कोई मतलब नहीं, क्याेंकि मणिपुर के सीएम उनके चेले हैं। इसलिए वह क्या जवाब देंगे।” उन्होंने कहा कि सरकार की संवेदनहीनता इस तरह की है कि जब मणिपुर की घटना के बारे में सुप्रीम काेर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया तब प्रधानमंत्री ने दो शब्द कहे। केवल अच्छी भाषा का इस्तेमाल कर क्रोध प्रकट नहीं होता। उन्होंने क्या किया यह महत्वपूर्ण है।

राजीव रंजन सिंह ने कहा कि यह आश्चर्यजनक ही है कि घटना 4 मई को हुई और जब 77 दिनों के बाद वीडियो वायरल हुआ तब जाकर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को इसकी जानकारी हुई। मणिपुर के मुख्यमंत्री तक यह कह रहे हैं कि उन्हें जानकारी नहीं थी। ऐसे में सवाल उठता है कि कि आखिर वह कौन सी सरकार चला रहे हैं । आखिर आईबी क्या कर रही थी कि देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को इसकी सूचना तक नहीं मिली। यह कौन सा गवर्नेंस है।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि वास्तव में भाजपा का उद्देश्य हिंसा के बहाने विरोधियों को समाप्त करना है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार के वीडियो को देख हर भारतवासी शर्मिंदा है। विदेशों में भी भारत का सम्मान गिरा है।