Breaking News

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ओरियेंटेशन प्रोग्राम में फैशन उद्योग के जानेमाने लोगों ने शिरकत की

नई दिल्ली, प्रतिष्ठित संस्थान जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने हाल ही में प्रतिष्ठित इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर, लोधी रोड, नई दिल्ली में एक प्रेरणादायी ओरियेंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में फैशन उद्योग के जानेमाने लोगों ने शिरकत की जिनमें शामिल थे मशहूर फैशन डिजाइनर ध्रुव वैश्य, बेहद निपुण इंटीरियर डिजाइनर चंद्रिका सहाय तथा मीडिया से मौजूद रहीं फैशन पत्रकार राधिका भल्ला। इनकी उपस्थिति फैशन, इंटीरियर और डिजाइन के उत्साहियों की आगामी पीढ़ी के लिए प्रेरणा व मार्गदर्शन का स्त्रोत बनी।

इस ओरियेंटेशन प्रोग्राम ने आकांक्षी फैशन, इंटीरियर व डिजाइन विद्यार्थियों को एक अनमोल मंच मुहैया कराया जहां वे इस उद्योग के निरंतर बदलते परिदृश्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकें। यहां पर एक गोलमेज चर्चा हुई जिसमें फैशन, इंटीरियर व डिजाइन में करियर बनाने के इच्छुुक विद्यार्थियों पर बात हुई, उनकी संभावनाओं पर बल दिया गया जिससे वे घरेलू और वैश्विक पैमानों पर इंडस्ट्री को आकार देने में प्रभावी काम कर सकें। उद्योग से जुडे़ अतिथियों ध्रुव वैश्य, चंद्रिका सहाय, राधिका भल्ला और इंस्टीट्यूट की निदेशक अक्षरा दलाल ने जानकारीपूर्ण सत्र के दौरान बहुत सी जानकारियां और अनुभव साझा किए।

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की प्रबंध निदेशक सुश्री रूपल दलाल ने कहा, ’’हम अपनी जेडी कम्यूनिटी में विद्यार्थियों के नए समूहों की उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं और उन्हें सीखने के एक बेहतरीन सफर पर ले जाने के लिए हम उत्साहित हैं। हमारा विशिष्ट पाठ्यक्रम इस क्षेत्र के उत्कृष्ट विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया है, इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि विद्यार्थियों को डिजाइन उद्योग के भीतर ऐक्सपोज़र एवं अवसरों का उम्दा मिश्रण प्रदान किया जाए। हम डिजानर बनने की आकांक्षा रखने वाले नौजवानों को एक समृद्ध एवं भरपूर शिक्षण अनुभव हेतु शुभकामनाएं देते हैं।’’

जेडी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी की निदेशक सुश्री अक्षरा दलाल ने कहा, ’’इस ओरियेंटेशन प्रोग्राम को आयोजित कर के हम बहुत रोमांचित हैं, इस दौरान इंडस्ट्री के अग्रणी व्यक्तियों ने खुल कर अपने बहुमूल्य अनुभव जज़्बे से भरपूर युवाओं के साथ साझा किए। हम अपने विद्यार्थियों में सृजनात्मकता को बढ़ावा देने और उन्हें कौशलों से युक्त बनाने के लिए समर्पित हैं जो उन्हें फैशन, इंटीरियर और डिजाइन के निरंतर विकसित होते क्षेत्र में कामयाब होने के लिए चाहिए होंगे।’’

इस आयोजन का समापन नेटवर्किंग सैशन के साथ हुआ जिससे विद्यार्थियों को सम्मानित अतिथियों से जुड़ने का अवसर मिला, उन्हें बहुत काम की जानकारियां मिलीं और उन्होंने मूल्यवान संबंध जोड़े। इस आयोजन में प्रेरणादायक सत्र हुए, इनोवेटिव प्रेज़ेंटेशन हुई और जानकारीपूर्ण चर्चाएं हुई।

रिपोर्टर-आभा यादव