Breaking News

26 जनवरी से पहले देश में आतंकी रच रहे साजिश, अलर्ट जारी

terroristनई दिल्ली,  गणतंत्र दिवस से पहले देश में आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। देश के एयरपोर्ट को आतंकी अपने मनसूबों का शिकार बना सकते हैं। वहीं, गणतंत्र दिवस से पहले इंटेल एजेंसियों ने देश के सभी हवाई अड्डों को चेतावनी दी है। गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी देश के किसी भी एयरपोर्ट को निशाना बना सकते हैं।

राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य महानगरों और बड़े शहरों में आतंकी धमाका कर भारी जानमाल का नुकसान पहुंचा सकते हैं। आइबी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट  समेत देश के सभी एयरपोर्ट पर पुलिस को कड़ी सुरक्षा इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इस बाबत दिल्ली पुलिस को भी चौकन्ना रहने को कहा गया है। सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट के बाद गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की व्यापक तैयारी शुरू कर दी है।

दिल्ली पुलिस के बड़े अधिकारियों की सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठकें शुरू हो गई हैं। चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। राजपथ पर पिछले कई दिनों से चप्पे-चप्पे पर पैरा मिलिट्री की तैनाती कर दी गई है। 24 घंटे उनकी मुस्तैदी को अनिवार्य कर दिया गया है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, आइएस और अलकायदा सरीखे आतंकी संगठन एयर एंबुलेंस और चार्टर्ड प्लेन की बुकिंग करा उसके जरिए भी हमले को अंजाम दे सकते हैं। आतंकी दिल्ली समेत देशभर के एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर से माइक्रो लाइट प्लेन और रिमोट कंट्रोल ड्रोन से भी हवाई हमला कर सकते हैं। ऐसे में एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों को सभी यात्रियों की गहन जांच करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *