Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -17.09.2017

लखनऊ ,17.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

गुजरात फाइल्स अब हिंदी मे- दंगों मे मोदी और शाह की कारस्तानी, अफसरों की जुबानी

नयी दिल्ली, गुजरात दंगों की हकीकत क्या है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की गुजरात दंगों  मे वास्तव मे क्या भूमिका रही। तत्कालीन अधिकारियों के द्वारा इसकी हकीकत उन्ही के शब्दों मे खोजी पुस्तक ‘गुजरात फाइल्स’ में बयां की ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 पीएम नरेंद्र मोदी ने किया सरदार सरोवर बांध का उद्घाटन

दाभोई , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नर्मदा नदी पर बनने वाली महत्वाकांक्षी परियोजना सरदार सरोवर नर्मदा बांध का आज लोकार्पण करते हुए पिछले सात दशकों में इस परियोजना में आई तमाम बाधाओं का उल्लेख किया और उम्मीद जताई कि यह परियोजना नए भारत के निर्माण में सवा सौ करोड़ भारत वासियों के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

भाजपा केन्द्रीय एजेंसियों के माध्यम से लालू यादव के परिवार को प्रताड़ित कर रही- राष्ट्रीय जनता दल

समस्तीपुर ,  राष्ट्रीय जनता दल ने आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी  सीबीआई और प्रर्वतन निदेशालय के सहारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को प्रताड़ित कर रही है। राजद के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव और विधान पार्षद मोहम्मद कमर आलम ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ मिलकर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में शीघ्र जजों की नियुक्ति, लखनऊ बेंच के वकीलों के भी नाम

इलाहाबाद,  इलाहाबाद उच्च न्यायालय शीघ्र ही 19 नये जजों की नियुक्ति करेगा। नियुक्त होने वाले सभी नये जज वकीलो के बीच से हैं । इसमे, लखनऊ बेंच के वकीलों के भी नाम शामिल हैं। सूत्रो के अनुसार, इन न्यायाधीशों का वेरिफिकेशन किया गया है। सबसे खास बात यह है कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उपराष्ट्रपति की वंशवाद पर टिप्पणी पर कांग्रेस का पलटवार

नयी दिल्ली,  कांग्रेस ने वंशवाद को लेकर उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू की टिप्पणी पर आज कहा कि पार्टी को लगता है कि उपराष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के संबंध में यह टिप्पणी की है। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रेलवे ने बनाया ऐसा नियम, जो उड़ा कर रख देगा आपकी नींद…

नई दिल्ली, भारतीय रेल में सफर करने वाले ध्यान दें. रेलवे ने हाल ही में जो नियम बनाया है वह आपकी नींद उड़ा सकता है. रेल में सफर करने के दौरान सोने को लेकर आपने कई बार झगड़े होते देखे होंगे, इस झगड़े को कम करने के लिए रेलवे ने सोने के आधिकारिक समय में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सांसद महंत चांदनाथ का निधन, पीएम मोदी सहित नाथ सम्प्रदाय व यादव समाज शोकाकुल

यपुर, अलवर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी  के सांसद महंत चांदनाथ का लंबी बीमारी के बाद  निधन हो गया. महंत चांदनाथ 61 वर्ष के थे. उनके निधन पर पीएम मोदी सहित नाथ सम्प्रदाय व यादव समाज शोकाकुल है.प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सूत्रों के मुताबिक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 आरजेडी सांसद मोहम्मद तसलीमुद्दीन का निधन

पटना, बिहार के अररिया संसदीय क्षेत्र से राजद सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मोहम्मद तसलीमुद्दीन का आज लंबी बीमारी के बाद चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। अररिया जिले के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र से जदयू विधायक और तसलीमुद्दीन के पुत्र सरफराज अहमद ने चेन्नई से फोन पर बताया कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 निवारण सेवा संस्थान और फैमिली बाजार ने किया, चिकित्सा- परामर्श शिविर का आयोजन

लखनऊ, समाज को स्वस्थ और विकसित बनाने के उद्देश्य से, आज निःशुल्क चिकित्सा तथा परामर्श शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का आयोजन निवारण सेवा संस्थान ने फैमली बाजार 7 के सहयोग से किया गया. निःशुल्क चिकित्सा तथा परामर्श शिविर का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–