Breaking News

बी2एक्स ने किया एमआई इंडिया के साथ गठबंधन

b2xनई दिल्ली,  बी2एक्स, मोबाइल डिवाइसेज एवं उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक्स के लिए कस्टमर केयर सेवा के तकनीक-सक्षम अग्रणी प्रदाता, ने आज यह घोषणा की कि उसे एमआई इंडिया ने अपने रणनीतिक ग्राहक सेवा साझीदार के रुप में चुना है। एमआई इंडिया शाओमी की भारतीय कंपनी है। शाओमी एक अग्रणी स्मार्टफोन निर्माता है, जिसके साथ बी2एक्स पहले ही यूरोप में गठजोड़ कर चुका है, जहां पर बी2एक्स यूरोप के विभिन्न बाजारों में शाओमी की एक्सेसरीज की व्यापक श्रृंखला को समर्थन प्रदान करता है।

शाओमी ने भारत में 2014 में प्रवेश किया था और वर्तमान समय में यह भारत का चौथा सबसे बड़ा निर्माता बन गया है। ग्राहक अनुभव को और अधिक बेहतर बनाने के लक्ष्य के साथ, शाओमी ने भारत में बी2एक्स के साथ अपने संबंध का विस्तार किया है। बी2एक्स ने समूचे भारत के 31 वाॅक-इन सर्विस सेंटर्स में एक व्यापक सेवा के शुभारंभ की पेशकश की है, जिसके तहत शाओमी के स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए प्रीमियम फेस-टु-फेस सपोर्ट प्रदान किया जाता है। ये सर्विस सेंटर्स बी2एक्स स्मार्टबार पर आधारित हैं, जो मोबाइल डिवाइसेज एवं उपभोक्ता इलेक्ट्राॅनिक्स के लिए सर्वाधिक खोजपरक इन-स्टोर कस्टमर केयर समाधानों में से एक है।

स्मार्टबार का इस्तेमाल विश्व के कुछ बेहद सफल मोबाइल ब्रांड्स द्वारा किया जाता है, जो एक व्यवस्थित ग्राहक सेवा अनुभव उपलब्ध कराना चाहते हैं। बी2एक्स स्मार्टबार एक लचीला इन-स्टोर सेवा समाधान है जो क्राॅस-सेलिंग डिवाइसेज व एक्सेसरीज सहित किसी भी वारंटी अथवा आॅउट-आॅफ-वारंटी के लिए व्यक्तिगत समर्थन और सेवा प्रदान करता है। सभी सेवाओं एवं मरम्मतों को प्रमाणिक ग्राहक समर्थन विशेषज्ञों व प्रमााणिक सेवा इंजीनियर्स द्वारा अंजाम दिया जाता है। यह समाधान बी2एक्स स्मार्टकेयर टेक्नोलाॅजी प्लेटफाॅर्म के साथ एकीकृत है, जो सभी सेवा इंटरैक्शंस पर रीयल-टाइम विजिबिलिटी प्रदान करता है एवं ग्राहकों के स्टोर में प्रवेश से लेकर मरम्मत की गई डिवाइस के वापस किए जाने तक सभी आद्योपांत सेवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करता है।

मैक्स ग्रैबमायर, सीईओ, बी2एक्स इंडिया ने कहा कि, ‘हम भारत में एमआई इंडिया द्वारा सर्वोत्कृष्ट ग्राहक अनुभव प्रदान करने में मदद करने के लिए काफी उत्साहित हैं। दुनिया भर और यहां भारत के अनेक लोग पहले से ही शाओमी के सुंदर एवं विधिवत अभियंत्रित मोबाइल डिवाइसेज को खूब पसंद करने लगे हैं। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि हम उनकी आकांक्षाओं पर खरे उतरें एवं लोगों के किसी भी प्रकार के प्रश्न अथवा समस्या के लिए त्वरित, व्यक्तिगत सेवा एवं समर्थन प्रदान करें।’ रेनर कोपिट्ज, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, बी2एक्स ने कहा कि, ‘भारतीय बाजार में शाओमी के साथ अपनी साझेदारी का विस्तार करना हमारे लिए बड़े गर्व की बात है।

भारत विश्व का दूसरा विशालतम एवं तेजी से विकसित होने वाला स्मार्टफोन बाजार है। हमें इस बात की बहुत खुशी है कि शाओमी ने बी2एक्स को एक ऐसे गतिशील बाजार परिवेश में अपने ग्राहकों को एक प्रीमियम ग्राहक सेवा उपलब्ध कराने के लिए चुना है। हमें पूरा विश्वास है कि हम भारत में शाओमी के गो-टु-मार्केट अप्रोच एवं शाओमी ब्रांड की कामयाबी हेतु भरपूर मूल्यवर्धन प्रदान करने में सफल होंगे।’ लियू ताओ, ओवरसीज सर्विस सीनियर मैनेजर, शाओमी ने कहा कि, ‘भारत के बाजार में हमने रिकार्ड तोड़ शुरुआत की थी एवं हमने 18 दिनों के भीतर एक मिलियन से अधिक डिवाइसेज को बेचा था।

भारत हमारे लिए विश्व के सर्वाधिक महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है और शाओमी के साथ कुल अनुभव में असाधारण सेवा की उपलब्धता को सुनिश्चित करना हमारा एक अहम लक्ष्य है। बी2एक्स हमारे लिए एक महत्वपूर्ण रणनीतिक साझीदार है, जो हमें अपने सेवा नेटवर्क का विस्तार करने में सहायता करता है, इस प्रकार यह भारतीय बाजार में लगातार व व्यापक वृद्धि को समर्थन प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *