Breaking News

रोड नहीं तो वोट नहीं पर अड़े ग्रामीण, नहीं डाला वोट

up-assembly-election-2017अमेठी, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को पांचवे चरण की वोटिंग हो रही है। इस दौरान अमेठी जिले में परसौली गांव के लोगों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया है। सूचना मिलते ही गांव पहुंचा प्रशासनिक अमला ग्रामीणों को समझाने में लग गया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे।

ग्रामीणों का कहना है कि नेता बस वोट लेने आते हैं। चुनाव बीत जाने के बाद इलाके में झांकने तक नहीं आते। प्रशासन की उपेक्षा से खिन्न ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर अपनी मांग रखी। इससे पहले राज्यसभा सांसद संजय सिंह सहित सभी दलों के प्रत्याशी चुनाव में मतदान करने की अपील कर चुके हैं, लेकिन ग्रामीण सड़क निर्माण की मांग को लेकर अड़े हैं।

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में ग्राम सभा कटरा फूल कुंवर के पारसौली गांव की आबादी लगभग 2000 हजार है। परसौली वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के भी करीबियों की ग्रामसभा है। ग्रामीणों का कहना है कि दस साल से सड़क की मांग कर रहे हैं। कई बार शासन-प्रशासन से सड़क बनवाने की गुहार लगाई, लेकिन हर बार आश्वासन के सिवाय उन्हें कुछ नहीं मिला। ग्रामीणों ने झूठे वायदे से ऊबकर मतदान का सामूहिक बहिष्कार कर रहे हैं। गांव के लोगों ने कहा कि नेताओं ने परसौली के लोगों को छला है। अब हम भी अपने को मतदान से अलग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *