Breaking News

मोदी की जीत को विदेशी मीडिया ने बताया, मध्यावधि बहुमत

narndra_modi-800x445नई दिल्ली,  उत्तर प्रदेश में भाजपा को मिली शानदार जीत को मोदी के 2019 के चुनावों के परिणाम के रूप में देखा जा रहा है। विदेशी मीडिया ने इसे मोदी का मध्यावधि बहुमत बताया है।

वर्ल्ड वन न्यूज ने इसे भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार का मध्यावधि बहुमत बताया है। वहीं हफपोस्ट ने लिखा कि भारत ने 2014 में नरेंद्र मोदी के विश्वास की पुष्टि की है। लगभग तीन साल सत्ता में रहने के वाले नरेंद्र मोदी ने भाजपा को सबसे अहम राज्य माने जाने वाले उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ी जीत दिलाई है। वहीं बीबीसी डॉट कॉम पर ने भी नरेंद्र मोदी की जीत को अपने विपक्षियों पर बड़ा हमला बताया है। बीबीसी ने लिखा कि कैसे नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में अपने विपक्षियों को नष्ट कर दिया। बिना मुख्यमंत्री चेहरे के बिना चुनाव में उतरी भाजपा के सबसे बड़ा चेहरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे।

सीएनएन ने भाजपा की जीत को 2017 में विश्व के सबसे बड़े चुनाव का विजेता बताया है। सीएनएन ने लिखा कि दुनिया की सबसे तेज गति से आगे बढ़ रही अर्थव्यवस्था भारत में सत्ता पर काबिज पार्टी ने विकास के मुद्दे पर सबसे कठिन माने जाने वाले चुनाव में जीत हासिल की है। वहीं पाकिस्तान के प्रमुख समाचार पत्र द डॉन ने लिखा कि मोदी को चार राज्यों में मिला बहुमत। द डॉन ने भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के बयान को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। पाकिस्तान के एक अन्य समाचार पत्र द नेशन ने लिखा कि भाजपा की चार राज्यों में भारत में राजनीति को नई दिशा के ले जा रहा है। भाजपा ने उत्तर प्रदेश में एतिहासिक जीत दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *