Breaking News

नमाज के लिए अजान जरूरी, लेकिन लाउडस्पीकर नहीं: अहमद पटेल

नई दिल्ली,  चर्चित गायक सोनू निगम के मस्जिद में होने वाली अजान पर ट्वीट के बाद हंगामा मचा हुआ है। कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने उनके बयानों की घोर निंदा की है। उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने भी इस विवाद को लेकर एक ट्वीट किया है।

अहमद पटेल ने ट्वीट कर कहा कि अजान नमाज का महत्वपूर्ण हिस्सा है। लेकिन आज के आधुनिक तकनीक के युग में लाउडस्पीकर जरूरी नहीं।

कांग्रेस ने संगठनात्मक चुनाव कराने की तिथि की घोषित, राहुल बन सकतें हैं अध्यक्ष

उधर इतिहासकार एसआई हबीब ने सोनू निगम के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि अजान के लिए सुबह जल्दी उठने के लिए किसी पर दबाव नहीं बनाना चाहिए। जो भी फज्र की नमाज के लिए जाना चाहते हैं उन्हें मस्जिद पर समय से पहुंचना चाहिए। बता दें कि सोनू निगम ने ट्वीट किया था कि अगर वो मुस्लिम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है? इसके अलावा उन्होंने यह भी पूछा है कि ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोने का चलन इस देश में कब बंद होगा।

अखिलेश पूरा करें अपना वादा, मुलायम सिंह को बनाएं सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष-शिवपाल यादव

सोनू निगम ने ये भी कहा था कि जब धार्मिक स्थलों पर अजान देने के नियम बने होंगे तो जाहिर है तब बिजली का आविष्कार नहीं हुआ था! आगे उन्होंने यह भी लिखा कि वह मंदिर या गुरुद्वारे के भी इस कदम को सपोर्ट नहीं करते जो बिजली के इस्तेमाल से सुबह-सुबह किसी की नींद खराब करे…उन्होंने, इस तरह के रिवाजों को गुंडागर्दी तक बता दिया है!

आदेश न मानने पर सीएम योगी मंत्रियों पर हुये सख्त, कहा-तीन दिन मे दें संपत्ति का ब्योरा