Breaking News

फरियादी बनकर, जिलों के एसपी को किया फोन, क्या-क्या सुनना पड़ा आईजी को ?

लखनऊ, आईजी जोन ए. सतीश गणेश ने शुक्रवार को लखनऊ जोन के 9 जिलों के एसपी को फरियादी बनकर अंजान नंबर से कॉल किया। आईजी जोन के इस रियलिटी चेक में जिलों के एसपी ने अजब-गजब जवाब दिए। रियलिटी चेक को लेकर आईजी ए. सतीश गणेश ने कहा- ”आज जिलों के एसपी को कॉल किया गया। इसमें जो लोग पास हुए हैं उन्हें प्रशस्ति- पत्र दिया जाएगा। वहीं जो फेल हुए हैं उनसे स्पष्ट‍िकरण मांगा गया है।”

एक आइएएस अफसर और विधायक की लवस्टोरी, अगले महीने होगी शादी

ईवीएम की विश्वसनीयता पर उठ रहे सवालों को लेकर, चुनाव आयोग का बड़ा कदम

आईजी ए. सतीश गणेश ने सबसे पहली कॉल अमेठी के एसपी को की। आईजी ने उनसे कहा- ”साहब हम कानपुर से बोल रहे हैं। हमारे भाई को बदमाशों ने मार डाला था। अब हमको धमकी देत हैं।” इसके जवाब में अमेठी एसपी अनीस अहमद अंसारी बोले- ”मामले में तो कार्यवाही हो चुकी है। चार लोग जेल जा चुके हैं। इसपर आईजी ने कहा- ”लेकिन साहब, अब वो हमको धमका रहे हैं। मार देंगे सब हमको।”  इसके जवाब में एसपी अनीस अंसारी ने गुस्से में कहा- ”तुम पढ़े लिखे नहीं हो क्या? इसके बाद एसपी ने फोन काट दिया।”

चीफ जस्टिस सहित, सुप्रीम कोर्ट के सात जजों के खिलाफ, गैर जमानती वारंट जारी

बाबा रामदेव ने किये कई बड़े एलान, पढें- कौन होगा पतंजलि का उत्तराधिकारी

  फिर बारी आई सुल्तानपुर के एसपी रोहन पी. कनय की। आईजी ने एसपी से फोन पर कहा- ”साहब, पटि‍दार हमारी जमीन पर कब्जा कर लिए हैं। चंदपुर एसओ साहब हमारी नहीं सुनते। हमारी मदद करिए।”  जवाब में एसपी बोले- ”धैर्य रखो, तुम्हारी पूरी सुनवाई होगी। अभी मैं परेड में हूं। हमारे ऑफिस आकर बताओ क्या समस्या है।”

पतंजलि आयुर्वेद का कारोबार हुआ, दस हजार करोड़ से ज्यादा- बाबा रामदेव

सातवें वेतन आयोग में बदलाव को मिली मंजूरी, कर्मचारी और पेंशनर्स को मिलेगा फायदा

 अब आईजी ने लखीमपुर खीरी के एसपी शिवसिम्पी चन्नप्पा से मुखबिर के तौर पर एसपी से बात की। आईजी ने फोन पर कहा- ”साहब, सम्पूर्णानगर के जंगल में कटाई हो रही रही है।”  इसपर एसपी ने जवाब दिया- ”ये वन विभाग का मामला है, देखता हूं।” इसके बाद एसपी ने फोन काट दिया। इसके बाद सीतापुर के एसपी मृगेंद्र सिंह के सीयूजी नंबर पर कॉल किया गया, लेकिन उनका मोबाइल फोन गनर के पास था। दो बार फ़ोन करने पर एसपी से बात नहीं हुई।

आईआईटी प्रवेश परीक्षा में, दलित छात्र ने रच दिया इतिहास

 अम्बेडकरनगर के एसपी पियूष श्रीवास्तव ने कॉल तो रिसीव किया लेकिन डीआईजी के निरीक्षण की जानकारी देते हुए कहा- ”अर्जेन्ट हो तो आज आओ, वरना कल दफ्तर में आना।”  उन्नाव की एसपी नेहा पांडेय ने आईजी ने आईजी का फोन रिसीव नहीं किया।  लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने आईजी के कॉल पर पूरी जानकारी दी। साथ ही कहा- ”ज्यादा परेशानी हो तो ऑफिस आ जाओ। मैं आपके केस को दिखवाता हूं।”

आरक्षण को लेकर, अखिलेश यादव का बड़ा बयान..

समाजवादी नेता, शारदानंद अंचल की पुण्यतिथि पर, अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

 हरदोई के एसपी विपिन मिश्रा ने कॉल रिसीव की और शिकायत नोट कराने की बात कहकर मोबाइल फ़ोन अपने पेशकार को थमा दिया।  आईजी ने रायबरेली के एसपी गौरव सिंह को पुरानी वारदात का वादी बनकर कॉल किया। एसपी ने वारदात के जल्द खुलासे का भरोसा दिलाया। बोले- ”कभी भी ऑफिस में आकर अपनी बात कह सकते हो।”  बाराबंकी के एसपी छुट्टी पर थे और फैज़ाबाद के एसएसपी अनंत देव एक घटनास्थल पर मौजूद थे, जिस वजह से उनसे बात नहीं हो सकी।

 गुजरात दंगे मे गैंग रेप का शिकार, बिलकिस बानो ने क्यों कहा ‘न्याय अब भी बरकरार है’ ? 

जानिये, भारत मे कौन सा प्रदेश, भ्रष्टाचार में नम्बर वन- कहां सबसे कम