Breaking News

लेक्सस ने भारतीय बाजार में उतारी अपनी सबसे महंगी कार, जानिए कीमत

नई दिल्ली,  जापानी ऑटोमेकर टोयोटा के लक्जरी कार ब्रांड लेक्सस ने भारत में अपनी सबसे महंगी कार उतार दी है। ये एसयूवी है एलएक्स450डी। इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 2.32 करोड़ रुपए रखी गई है। लेक्सूस ने इसी साल मार्च में अपनी तीन कारें भारतीय बाजार में उतारी थीं।

ये हैं ईएस300एच हाइब्रिड सेडान, आरएक्स450एच हाइब्रिड एसयूवी और एलएक्स450डी एसयूवी। इनमें से सिर्फ एलएक्स450डी की कीमतों का खुलासा मार्च में नहीं किया गया था। अब लेक्सूस ने मई में इसकी कीमतों की घोषणा की है। भारत में लेक्सूस की डीलरशिप फिलहाल दिल्ली, गुरुग्राम, मुम्बई और बेंगलुरू में मौजूद हैं। कार के इंजन की स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो एलएक्स450डी में कंपनी ने 4.5 लीटर का वी8 इंजन दिया है। जो कि 265 पीएस की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है।

वहीं इसका टॉर्क 650 न्यूटन मीटर का है। यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। पावरफुल इंजन होने के बावजूद लेक्सूस का दावा है कि इस कार में 3 लीटर इंजन वाली कारों जितना माइलेज मिलता है। एलएक्स450डी की रफ्तार की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रति लीटर घंटा है। 0 से 100 की रफ्तार पाने में इसे 8.6 सेकंड का समय लगता है। फीचर्स की बात करें तो इस में एलईडी 3-आई प्रोजेक्टर-टायप हैडलैंप्स, एलईडी फॉग लैंप्स, एलईडी टेललाइटें, मूनरूफ, वायरलैस चार्जिंग, पावर बूट लिड, रियर सीट एंटरटेंमेंट सिस्टम, रियर आर्मरेस्ट के साथ क्लाइमेट कंट्रोल, एम्बिएंट लाइटिंग, हैड्स-अप डिस्प्ले, 10 एयरबैगदिए गए हैं।