Breaking News

अमेरिकी ओपन के लिए क्वालीफाई करने का यह सर्वश्रेष्ठ मौका – एस.एस.पी चौरसिया

कोलकाता,  दो बार इंडियन ओपन का खिताब जीत चुके भारतीय पुरुष गोल्फ खिलाड़ी एस.एस.पी चौरसिया ने कहा है कि बीएमडब्ल्यू पीजीए चौम्पियनशिप उनके लिए अमेरिकी ओपन में क्वालीफाई करने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका है। चौरसिया ने कभी मास्टर्स टूर्नामेंट नहीं खेले हैं। वह 29 मई को इंग्लैंड में होने वाले अमेरिकी ओपन क्वालीफायर में हिस्सा लेंगे। इससे पहले वह बीएमडब्ल्यू पीजीए चौम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे। यह टूर्नामेंट सरे के वर्जिनिया वाटर में 25 से 28 मई के बीच खेला जाएगा।

चौरसिया ने यहां के रॉयल कलकत्ता गोल्फ क्लब में आईएएनएस से बातचीत में कहा, अमेरिकी ओपन क्वालीफायर में मैं इंग्लैंड के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करूंगा। मेरे लिए 10-12 स्थान हैं हासिल करने के लिए। इसमें कुल सौ खिलाड़ी खेलेंगे, अगर मैं शीर्ष-10 में रहा तो मैं अमेरिकी ओपन के लिए क्वालीफाई कर जाऊंगा। उन्होंने कहा, मेरे लिए क्वालीफाई करने का यह सुनहरा मौका है। उन्होंने कहा, मैं अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हूं। हमारा खेल पूरी तरह से दिमाग पर निर्भर करता है।

मेरा ध्यान इस समय सही जगह है। इसलिए मेरे पास ग्रेड में आने का अच्छा मौका है। चौरसिया ने कहा, मैं अच्छी फॉर्म में हूं। मैंने काफी अभ्यास कर अच्छी लय हासिल कर ली है। मैं बीएमडब्ल्यू चौम्पियनशिप में उतर रहा हूं और इससे मुझे अभ्यास में मदद मिलेगी। चौरसिया ने हाल ही में इंग्लैंड में ही गोल्फसिक्स टूर्नामेंट में हमवतन एस. चिक्कारंगप्पा के साथ हिस्सा लिया था। हालांकि यह जोड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। चौरसिया ने इस टूर्नामेंट के बारे में कहा, इंग्लैंड में हुए टूर्नामेंट का प्रारूप थोड़ा अलग था, इसमें बारी-बारी से दोनों खिलाड़ियों को शॉट खेलने थे। इस टूर्नामेंट में छह होल तीन बार में पार करने थे। उन्होंने कहा, यह रोचक प्रारूप था।