राधा यादव ने दिखाया स्पिन का जादू, बनीं ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

मेलबोर्न,  सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय महिला टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए लेफ्ट आर्म स्पिनर राधा यादव (23 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी और युवा ओपनर शेफाली वर्मा (47) की विस्फोटक पारी के दम पर श्रीलंका को शनिवार को सात विकेट से पीटकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप में जीत का चौका लगा दिया।

राधा यादव की घातक गेंदबाजी से भारत ने श्रीलंका को 20 ओवर में नौ विकेट पर 113 रन पर रोक दिया। भारत ने 14.4 ओवर में तीन विकेट पर 116 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। राधा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 16 साल की युवा ओपनर शैफाली वर्मा ने एक और विस्फोटक पारी खेलते हुए मात्र 34 गेंदों पर सात चौकाें और एक छक्के की मदद से शानदार 47 रन बनाये और भारत ने 32 गेंद शेष रहते मैच समाप्त कर दिया। भारत ने इससे पहले गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बंगलादेश और न्यूजीलैंड को हराया था।

भारत की यह लगातार चौथी जीत रही और वह आठ अंकों के साथ ग्रुप ए में शीर्ष स्थान पर रहा। भारत का सेमीफाइनल में ग्रुप बी की दूसरे नंबर की टीम के साथ मुकाबला होगा। भारत के ग्रुप ए में दूसरे नंबर की टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबला है। दोनों के तीन-तीन मैचों से 4-4 अंक हैं।

दिन के अन्य मैच में न्यूजीलैंड ने बंगलादेश को 17 रन से हराकर अपनी सेमीफाइनल उम्मीदों को कायम रखा। बंगलादेश लगातार तीसरी हार के साथ होड़ से बाहर हो गया। इस ग्रुप से श्रीलंका की टीम भी लगातार तीन मैच हारकर होड़ से बाहर हो चुकी है।