Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -26.05.2017

लखनऊ ,26.05.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर, विपक्षी दलों की बैठक संपन्न, ये हो सकतें हैं उम्मीदवार ?

नई दिल्ली, समूचे विपक्ष ने राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर एकजुटता दिखाने का प्रयास किया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा दिए गए दोपहर के भोज में  विभिन्न गैर-एनडीए दलों के नेताओं ने शिरकत की. सोनिया गांधी द्वारा संसद भवन पुस्तकालय में दिए गए दोपहर भोज में ममता, मायावती, लालू के साथ-साथ कांग्रेस ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देश का सबसे लंबा धौला-सादिया पुल, भूपेन हजारिका के नाम से जाना जायेगा-पीएम मोदी

गुवाहाटी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ब्रह्मपुत्र नदी पर बने देश के सबसे लंबे धौला-सादिया पुल को देश को समर्पित किया। देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी असम के तिनसुकिया में जनता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पिछले पांच दशक से आप जिसका,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव ने बताई, मोदी सरकार के तीन साल की, दस उपलब्धियां…

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने आज तीन साल पूरे कर लिए हैं। आज से तीन साल पहले 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी देश की सत्ता पर काबिज़ हुए थे। मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर जहां बीजेपी नरेंद्र मोदी सरकाऱ की उपलब्धियां  गिनवा रही है। वहीँ दूसरी तरफ विपक्षी दल के नेता भाजपा सरकार के तीन असफल वर्ष,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

प्रशासन ने राहुल गांधी को सहारनपुर जाने से रोका,जानिए क्यो?

नई दिल्ली,  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कल सहारनपुर का दौरा करने वाले हैं। यूपी पुलिस ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को हिंसा प्रभावित सहारनपुर के दौरे पर जाने की अनुमति देने से इनकार किया है। वहीं कांग्रेस नेता पीएल पूनिया ने कहा कि प्रशासन की इजाजत ना मिलने के बावजूद राहुल गांधी सहारनपुर जाएंगे। एडीजी  आदित्य मिश्रा ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बड़े घोटाले की सीबीआई जांच कराने के लिये, बीजेपी के केंद्रीय मंत्री से जूझता मुख्यमंत्री

नई दिल्ली, 300 करोड़ के कथित घोटाले की सीबीआई जांच कराने के लिये, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बीजेपी के ही सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से जूझना पड़ रहा है.त्रिवेंद्र सिंह रावत  उत्तराखंड मे नेशनल हाईवे 74  के निर्माण मे 300 करोड़ के कथित घोटाले के मामले  की सीबीआई जांच कराना चाहतें हैं, लेकिन नितिन गडकरी को यह पसंद नही है.हरीश रावत के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार क,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बाबरी विध्वंस मामले के आरोपी ने किया नया खुलासा

जींद,  बाबरी ढांचा विध्वंस मामले के एक आरोपी एवं राष्ट्रवादी शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने दावा किया है कि उस दिन यदि लोगों ने ढांचा नहीं गिराया होता तो उसे डायनामाइट से उड़ा देने की योजना थी। जयभगवान गोयल ने गुरुवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए दावा किया कि उस दिन ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

तीन साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने दिया नया नारा

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने पर आज कहा कि इन वर्षों में ठोस कदम उठाए गए हैं जिन्होंने लोगों के जीवन को बदल दिया। उन्होंने 2014 और आज के समय के बीच तुलना के लिए विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित आंकड़े रखे। प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार के प्रदर्शन के बारे में नरेंद्रमोदी ऐप्प पर एक सर्वेक्षण में शामिल होने के लिए,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सहारनपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने तुरंत सुनवाई से इंकार किया

नई दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला में जातिगत हिंसा की हालिया घटनाओं के सिलसिले में विशेष जांच दल  से जांच कराये जाने की मांग करने वाली एक याचिका पर त्वरित सुनवाई से आज इनकार कर दिया। न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव एवं न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा की अवकाश पीठ ने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लापता फाइटर जेट सुखोई 30 का मलबा मिला, पायलटों का सुराग नहीं

तेजपुर,  भारतीय वायुसेना के लापता हुए एक सुखोई-30 लड़ाकू विमान का मलबा तीन दिन के तलाशी अभियान के बाद आज असम में मिला। सुखोई लड़ाकू विमान मंगलवार को सुबह साढ़े दस बजे तेजपुर सलोनिबारी वायुसेना स्टेशन से उड़ान भरने के बाद लापता हो गया था। यह नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था और इसमें चालक दल के दो सदस्य सवार थे। तेजपुर 4 कोर के रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आतंकवाद की कमर तोड़ने वाले, ‘सुपरकॉप’ केपीएस गिल का निधन

नई दिल्ली, पंजाब से आतंक का सफाया करने वाले राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक केपीएस गिल का 82 साल की उम्र में निधन हो गया. वह 82 साल के थे. वह लंबे समय से डायलिसिस पर थे. दिल का दौरा पड़ने से दिल्ली के गंगाराम अस्‍पताल में उनका निधन हुआ. वह भारतीय हॉकी संघ के अध्‍यक्ष भी रहे.पंजाब में खालिस्तानी आंतकियों का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उप्र में तेज धूप निकली, तापमान में वृद्धि

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह तेज धूप निकलने से तापमान में वृद्धि हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में मौसम में किसी तरह का बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। दिन में तेज गर्म हवाएं चलेंगी और गर्मी में इजाफा होगा। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार, दिन में तेज धूप निकलेगी और गर्म हवाएं चलेगी। दिन के तापमान में दो डिग्री सेल्सियस तक की,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–