Breaking News

पुलिस प्रशिक्षण शाला को बनाया क्‍वारेंटाइन सेंटर

भोपाल, कोरोना वायरस से बचाव एवं इसकी रोकथाम के प्रयास में जुटी मध्‍यप्रदेश पुलिस ने उज्जैन में मक्सी रोड के पाटपाला स्थित पुलिस प्रशिक्षण शाला को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया है।

पुलिस की आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार पीटीएस उज्‍जैन को क्‍वारेंटाइन सेंटर बनाए जाने के लिए हॉस्‍टल के साथ-साथ संपूर्ण परिसर की साफ-सफाई करायी गयी है। साथ ही हॉस्‍टल एवं शासकीय भवनों के प्रत्‍येक कक्ष, टॉयलेट, बाथरूम आदि समस्‍त स्‍थानों को नगर निगम उज्‍जैन के माध्‍यम से सेनेटाईज कराया गया है। पीटीएस परिसर के मुख्‍य प्रवेश द्वार एवं क्‍वार्टर गार्ड पर हेण्‍डवाश, सेनेटाईजर व टिश्‍यू पेपर रखवाए गए हैं।

परिसर में अनावश्‍यक व्‍यक्तियों के प्रवेश पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्‍वारेंटाईन सेंटर के लिए जिला प्रशासन से उपलब्‍ध गद्दे, चादर, तकिया एवं तकिया कवर के सेट प्रत्‍येक पलंग पर बिछाए गए हैं। बेरीकेटिंग के माध्‍यम से आवासीय परिसर से क्‍वारेंटाईन सेंटर को अलग कर निवासरत अधिकारियों-कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों की सुरक्षा सुनिश्चित की गयी है।

इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए इकाई में पदस्‍थ समस्‍त अधिकारी-कर्मचारियों को मास्‍क एवं सेनेटाईजर वितरित किए गए हैं। नवनिर्मित क्‍वारेंटाइन सेंटर के लिए जिला प्रशासन ने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास गौतम अधिकारी एवं पीटीएस से उप पुलिस अधीक्षक एल के मालवीय को नोडल अधिकारी बनाया गया है। नोडल अधिकारियों, जिला प्रशासन एवं इकाई के वरिष्‍ठ अधिकारियों द्वारा प्रत्‍येक दिवस क्‍वारेंटाईन सेंटर का भ्रमण किया जा रहा है।