Breaking News

आज के मुख्य समाचार

लखनऊ , 04 दिसम्बर 2017,  रात्रि आठ बजे तक के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं-

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री  मायावती ने यूपी में जीत के बाद अब गुजरात में भी भारतीय जनता पार्टी से गुजरात विधानसभा की सीट छीनने जा रही हैं. मायावती गुजरात के एक दिवसीय दौरे पर कल को राजकोट पहुंचेंगीं. पार्टी की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि मायावती राजकोट के रेसकोर्स ग्राउंड, रमेश पारेख रंगदर्शन मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगीं. 

सूरत,पाटीदार आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल ने अपने समाज मे एेलान किया है कि जो पटेल भाजपा को वोट देगा वह असली पटेल का बेटा नहीं है, उसका डीएनए पाटीदार का नहीं है।हार्दिक पटेल ने कहा कि आज भी भाजपा मुझे खरीदने के लिए ऑफर दे रही है।हार्दिक ने यह एलान सूरत मे पाटीदारों के क्षेत्र में जनक्रांति रैली के दौरान किया।

पटना , राष्टरी्य जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव अक्सर चर्चा मे रहतें हैं। ये बात दबी जबान से उनके विरोधी भी स्वीकार करतें हैं कि उनमे मीडिया को आकर्षित करने की कला है।अब लालू यादव एक बार फिर चर्चा का विषय बन गयें हैं।अबकी चर्चा मे लाने का कारण उनके द्वारा दिया गया एक लिफाफा है।

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन दाखिले की आज अंतिम तिथि थी. मौके पर राहुल के नामांकन दाखिले के दौरान उनके साथ सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे.

इटावा ,नोटबंदी के बाद बैंक की लाइन में जन्मे खजांची नाथ एक साल का हो गए. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने पूरे खजांची और पूरे परिवार को सैफई बुलाकर  उसका जन्म दिन मनाया. खजांची के जन्म दिन पर केक काटा गया और ढेर सारे गिफ्ट दिए गए. खजांची का स्वास्थ्य परिक्षण भी कराया .इस मौके पर अखिलेश यादव ने नोटबन्दी को लेकर सवाल खड़े किए.

खंडवा, दो युवा यादव आईएएस अफसरों की सादगी से हुयी शादी आम से लेकर खास तक के लिये एक मिसाल बन गयी है।इस अवसर पर  दोनों युवा  आईएएस अफसरों ने बड़ा संदेश देते हुये  कहा कि हमने इसलिए ऐसी शादी कि ताकि लोगों को बता सकें कि कम खर्च में सादगी से शादी हो सकती है, आप उसमें फिजूल पैसा न बहाएं। उन्होने कहा कि जितना अपनी हैसियत में हो खर्च करें, लेकिन शादी मे शो-बाजी  के लिये कर्ज न लें।

मैनपुरी, समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने निकाय चुनाव को लेकर दिये बयान से एकबार फिर सबको चौंका दिया। उन्होने कहा कि यूपी नगर निकाय चुनाव मे मैने जिन प्रत्याशियों को अपना समर्थन दिया वे सभी प्रत्याशी जीते हैं। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जिन लोगों ने प्रत्याशी उतारे उन्हें हार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होेने सपा की हार पर पार्टी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया।शिवपाल यादव ने कहा कि निकाय चुनाव में उन्होंने जिन प्रत्याशियों को अपना समर्थन दिया वे सभी प्रत्याशी जीते हैं। 

नयी दिल्ली, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि खान-पान की गड़बड़ी, बदलती हुई जीवनशैली, प्रदूषण आदि के कारण नये-नये रोग पैदा हो रहे हैं, साथ ही हृदय रोग, रक्त चाप, मधुमेह, कैंसर, गठिया जैसे रोग तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में दुनिया भारत से वैकल्पिक चिकित्सा के तरीकों की उम्मीद लगा रहा है जिसमें आयुर्वेद एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।