Breaking News

यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों हुआ का ऐलान,देखें टाइम टेबल

लखनऊ, यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने आज यूपी बोर्ड परीक्षा 2019  का टाइम टेबल जारी कर दिया. हिघ्स्चूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 7 फ़रवरी 2019 से शुरू होगी. हाई स्कूल की परीक्षा 28 फ़रवरी को संपन्न हो जाएगी जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 2 मार्च को समाप्त होंगी.

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर ने दी चेतावनी,कहा अगर किसी ने मेरा नाम रावण लिया तो…..

गठबंधन पर मायावती की ये शर्त मानने को तैयार अखिलेश यादव

टाइम टेबल के मुताबिक हाई स्कूल की परीक्षा सिर्फ 14 कार्य दिवस में और इंटर की परीक्षा सिर्फ 16 कार्य दिवस में संपन्न होगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 7.30 के बजे 8 बजे शुरू होगी. इस बार इंटर में 39 विषयों में 1-1 प्रश्नपत्र में परीक्षा होगी. वहीं हाईस्कूल के 36 विषयों में 1-1 प्रश्नपत्र में परीक्षा होगी.

शिवपाल यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का सामने आया झंडा,देखिए क्या है खास,…

शिवपाल यादव ने बीजेपी और यादव महासभा को लेकर किया ये बड़ा खुलासा ?

यूपी बोर्ड का टाइम टेबल जारी करते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, “हमने नकल पर रोक लगाई तो इस बार 9.35 लाख छात्र कम हो गए. इस बार 10वीं में 32,03,041 छात्र और 12वीं में 25,84,957 छात्र पंजीकृत हुए हैं. 10वीं और 12वीं में कुल 57,87,998 छात्र पंजीकृत हुए हैं.”

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछड़ी जाति के होने पर उठाया बड़ा सवाल ?

अखिलेश यादव ने किया बड़ा खुलासा, कहा- हमारी लड़ाई भाजपा से ज्यादा इनसे है..?

उन्होंने कहा कि कोशिश है कि 30 अप्रैल तक रिजल्ट जारी कर दिया जाए. प्रयास रहेगा कि इससे काफी पहले रिजल्ट जारी कर दें. जिलाधिकारी की अध्यक्षता में समिति परीक्षा केंद्रों पर सरकार फैसला लेगी.इस बार डीआईओएस इस समिति के सिर्फ सदस्य सचिव होंगे. परीक्षा कक्ष में 2 सीसीटीवी कैमरे, वॉइस रिकॉर्डर लगाए जाएंगे. प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर एक स्टेटिक मेजिस्ट्रेट होगा.