Breaking News

यूपी विधानसभा के सामने अभ्यर्थियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, महिलाएं समेत कई चोटिल

लखनऊ, यूपी में 68500 सहायक शिक्षक भर्ती के मामले में नित नये मोड़ आ रहे है. भर्ती प्रक्रिया में निष्पक्ष और पारदर्शी जांच की मांग को लेकर विधान सभा का घेराव करने पहुंचे शिक्षक भर्ती के उम्मीदवारों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया. पुलिस लाठीचार्ज के कारण वहां कुछ प्रदर्शनकारी चोटिल भी हो गये. इस दौरान वहां भारी बवाम मचा रहा और अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही.

CBSE ने 12वीं कक्षा के इंग्लिश के पेपर में किया ये बड़ा बदलाव….

ऑनलाइन वीडियो के आगे टीवी हुआ पीछे, जानिये भारतीय क्या-क्या देखतें हैं ?

 अभ्यर्थी कटऑफ कम करके नियुक्ति की मांग लेकर विधानसभा के सामने प्रदर्शन कर रहे थे. तभी पुलिस ने उनको हटाने के लिए लाठीचार्ज किया. इस दौरान कई अभ्यर्थियों के घायल होने की सूचना है. अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार कोर्ट में जाकर कटऑफ कम कराने के लिए राहत का आदेश लेकर आए. अभ्यर्थियों के अनुसार सरकार की लचर पैरवी के चलते ही अभ्यर्थियों को राहत नहीं मिली.

मुख्यमंत्री योगी द्वारा की गईं नियुक्तियों को लेकर, हुआ बड़ा खुलासा

यौन शोषण के खिलाफ ‘मी टू’ अभियान का एक साल पूरा, जानिये प्रतिक्रिया

बेसिक शिक्षा विभाग की सहायक अध्यापक के 68500 पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए सरकार ने 40 और 45 फीसदी कटऑफ निर्धारित की थी जिसे बाद में कम करके 30 और 33 फीसदी कर दिया गया. परीक्षा के बाद एक अभ्यर्थी ने कम की गई कटऑफ को कोर्ट में चैलेंज किया जिसके बाद हाईकोर्ट ने कटऑफ कम करने के आदेश पर रोक लगा थी. इसके बाद विभाग ने 40 और 45 फीसदी कटऑफ वालों को ही शिक्षक भर्ती में क्वालिफाई माना.

तोक्यो ओलंपिक 2020 – इस खेल को ओलंपिक से किया जा सकता है बाहर

केंद्र और राज्य दोनों ने घटाये पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिये क्या है यूपी मे नई दरें

इसके चलते हजारों अभ्यर्थी भर्ती से बाहर हो गए. इस भर्ती में अभी भी करीब 27 हजार पद खाली हैं. अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार कोर्ट में जाकर कटऑफ कम कराने के लिए राहत का आदेश लेकर आए. अभ्यर्थियों के अनुसार सरकार की लचर पैरवी के चलते ही अभ्यर्थियों को राहत नहीं मिली. लंबे समय से अभ्यर्थी कटऑफ कम करके भर्ती की मांग कर रहे हैं. आज अचानक सैंकड़ों अभ्यर्थी विधानसभा के सामने पहुंचकर रोड जाम करके प्रदर्शन करने लगे जिसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजकर उनको हटाया.

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा UPTET 2018 के लिए आनलाइन आवेदन की तारीख बढी

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई तारीख का हुआ एेलान….

सरकार ने उठाया बड़ा कदम,पेट्रोल-डीजल के दामों की कमी का किया एेलान

क्रिकेट के इतिहास में इस नये खिलाड़ी ने सचिन तेंदुलकर को भी छोड़ा पीछे