Breaking News

स्कूल में बच्चा हुआ ताले में बंद,पुलिस ने ताला तोड़कर निकाला

बिजनौर,स्कूल की लापरवाही का आलम तो आप ने अकसर सुना होगा।जब ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर में गुरुवार को क्लास में सो जाना एक बच्चे को काफी भारी पड़ गया।

यूपी के बिजनौर जिले में स्थित मंडावर क्षेत्र के एक प्राथमिक प्राइमरी स्कूल में रामजीवाला में तीसरी कक्षा के छात्र के साथ एेसा ही कुछ घटना घटी ।लापरवाही का आलम कुछ यूं रहा कि आठ साल का बच्चा क्लास में सोता रहा और स्कूल की छुट्टी होने पर कमरे में ताला भी जड़ दिया गया।और बाकी बच्चे घर चले गए। छुट्टी के बाद अध्यापकों ने क्लास में देखें बिना ही दरवाजा बंद कर दिया।आठ साल के इस बच्चे का नाम आदित्य है जोकि कक्षा तीन का छात्र है।

 एक घंटे बाद बच्चे की आंख खुली तो उसे सब गायब मिले। इस पर बच्चा घबरा गया।उसने रोना शुरू कर दिया। बच्चे के रोने आैर चिल्लाने की आवाज संयोगवश आसपास मौजूद लोगों ने सुन ली। आनाज सुनकरआसपास मौजूद लोगों ने पुलिस और स्कूल टीचर को  सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्कूल का ताला तोड़कर बच्चे को वहां से निकला।अगर बच्चे से खिड़की नहीं खुलती तो छात्र के साथ कोई भी अनहोनी घट सकती थी।परिजनों ने बताया कि बच्चा जब स्कूल आया था।उसे बुखार था। जिसके चलते क्लास में वो सो गया।टीचर ने बिना क्लास को चेक किये ही क्लास के दरवाज़ा पर ताला लगाकर चली गई।

वहीं ग्रामीणों ने रोते हुए बच्चे की वीडियो बना भी बना लिया।सोशल मीडिया पर जब  विडियो वायरल हुआ, जिसमें क्लासरूम में बंद बच्चे को रोता हुआ देखा जा सकता है। यह विडियो जब सरकारी अफसरों तक पहुंचा तो बिजनौर के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच करने के आदेश दिया।