Breaking News

नवाब नगरी में दिखेगा सिंधू और सायना का जलवा

लखनऊ,  विश्व चैंपियन हान यूई, ली झुईरई, पीवी सिंधू, सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत सहित 20 देशों के 250 से ज्यादा सितारे यहां 20 से 25 नवम्बर तक एक लाख 50 हजार अमेरिकी डालर की इनामी राशि वाली सैयद माेदी अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप में अपनी प्रतिभा की चमक बिखेरेंगे।

यूपी बैडमिंटन एसोसियेशन के चेयरमैन विराज सागर दास और अध्यक्ष नवनीत सहगल ने  संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारतीय बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में होने वाली इस चैंपियनशिप में मेजबान भारत के अलावा अास्ट्रेलिया, चीन, कोरिया, चेक गणराज्य, एडेनमार्कएइंग्लैंड, इजरायलएजापान, मलेशियाएमारीशस, रूसएपैराग्वे, स्वीडन, थाईलैंड और अमेरिका समेत 20 देशों के खिलाड़ी खिताब के लिये जोर आजमाइश करेंगे।

उन्होंने बताया कि एचएसबीसी बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 300 का हिस्सा बन चुकी इस प्रतियोगिता के क्वालीफाइंग मुकाबले 20 नवम्बर को खेले जायेंगे जबकि 21 से 23 नवम्बर के बीच मुख्य ड्रा के मैच होंगे। चैंपियनशिप का सेमीफाइनल 24 नवम्बर को और फाइनल 25 नवम्बर को होगा। सेमीफाइनल और फाइनल का सीधा प्रसारण किया जायेगा।

पुरूष सिंगल्स में श्रीकांत को शीर्ष और एच एस प्रणय को दूसरी वरीयता दी गयी है जबकि महिला सिंगल्स में ओलपिंक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू को शीर्ष तथा ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल को दूसरी वरीयता दी गयी है। चैंपियनशिप में पहली बार चीनएजापानए स्वीडनए आस्ट्रेलिया और मारीशस के खिलाड़ी नजर आयेंगे। चीन की हान यूई और ली झुईरई महिला सिंगल्स के लिये जबकि हान चेंगकेई और झाेऊ हाडोंगे पुरूष सिंगल्स में किस्मत आजमायेंगे। वर्ल्ड चैपिंयन हान को इस प्रतियोगिता में चौथी और विश्व की 60वीं रैंक की खिलाडी झुईरेई को सातवी सीड से नवाजा गया है।