Breaking News

पोस्ट ऑफिस की शानदार स्कीम…..

नई दिल्ली,आम तौपर हर कोई अपने लिए बचत का कोई न कोई उपाय सोचकर रखता है और इस आधार पर अलग अलग योजनाओं में निवेश करता है. बड़ी बचत के अलावा अगर आप छोटी सी छोटी बचत पर भरोसा करते हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है.पोस्ट ऑफिस का पब्लिक प्रोविडेंट फंड अकाउंट (PPF). इस अकाउंट पर रोज 200 रुपये की बचत के आधार पर आप स्कीम क्लोज होने तक 21 लाख रुपये का फंड बना सकते हैं.

WhatsApp ने उठाया ये बड़ा कदम, देखिए कहीं आप तो नहीं हुए शिका

मुर्गियों ने ले ली इस खतरनाक जानवर की जान,देखकर आप रह जाएंगे हैरान…

आपको बता दें कि आप अपने रोज के खर्च में से 200 रुपए की बचत आसानी से कर सकते हैं और छोटी-छोटी बचत करके ही आप भविष्य में अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस का पब्लिक प्रोविडेंट फंड अकाउंट (PPF) आज के समय में बचत करने का सबसे अच्छा विकल्प है। आपको अपने इस अकाउंट में रोज 200 रुपए की बचत करनी है। अगर आप हर रोज यह करते हैं तो इस आधार पर आप स्कीम क्लोज होने तक 21 लाख रुपए का फंड बना सकते हैं।

सरकार कारोबार शुरू करने के लिए देगी इतने लाख रुपये,ऐसे करें अप्लाई….

पहली बार प्याज के बराबर पैदा हुआ इंसान का बच्चा,देखकर रह जाएगे हैरान

पोस्ट ऑफिस की इस खाते को आप देश के किसी भी ब्रांच में खुलवा सकते हैं। यही नहीं आप चाहे तो एक से ज्यादा खाता भी खुलवा सकते हैं। इसके अलावा 2 लोग मिलकर भी इस खाते को ऑपरेट कर सकते हैं।आपको बता दें कि अगर आज अपकी उम्र 25 साल है और आप अपने खर्चों से सिर्फ 200 रुपये रोज बचाते हैं तो 15 साल बाद इसी बचत से आपको करीब 21 लाख का सपोर्ट मिल जाएगा।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को दी ये बड़ी सुविधा….

1. आपको बता दें कि इस स्कीम के तहत अगर आप सिर्फ 200 रुपए रोज बचाकर निवेश करने की सोच लें तो यह 6000 रुपए महीना हो जाएगा। इस तरह से आपका सालाना निवेश 72000 रुपए होगा।

2. अगर आप ऐसा लगातार आने वाले 15 सालों तक करते हैं तो आपका कुल निवेश 10.80 लाख रुपए का हो जाएगा।

3. इसके साथ ही आपको बता दें कि PPF में अब 8 फीसदी सालाना कंपाउंडिंग के लिहाज से ब्याज मिल रहा है, जोकि आपके पैसे में जुड़ता जाएगा।

4. वहीं, अगर 15 साल तक अगर इसी दर से ब्याज मिले तो कुल रिटर्न 21 लाख रुपए हो जाएगा।

5. यानी आपको अपने कुल निवेश पर 10.31 लाख रुपए का ब्याज के रूप में अतिरिक्त फायदा होगा।

आपको बता दें कि अगर आप अपना अकाउंट खुलवाना चाहते हैं तो आपको उसके लिए सिर्फ 100 रुपए देने होंगे क्योंकि पोस्ट ऑफिस में यह खाता 100 रुपए से खुल जाता है, लेकिन इसमें एक वित्त वर्ष में कम से कम 500 रुपए निवेश करना जरूरी है। इसके साथ ही इस खाते में आप एक साल में अधिकतम 1.5 लाख रुपए का निवेश कर सकते हैं। इसमें ज्वॉइंट अकाउंट भी खोला जा सकता है। वहीं यह अकाउंट आप अपने बच्चे के नाम पर भी खोल सकते हैं। हालांकि इसमें प्रीमेच्योर विद्ड्रॉल की सुविधा नहीं है

फिर हुआ बड़ा विमान हादसा,हुई कई लोगो की मौत…

इस करोड़पति को चाहिए दामाद, बस माननी होगी ये छोटी सी शर्त

यूपी में इन लोगो को लगने वाला है बड़ा झटका…..

सीजन का सबसे बड़ा ऑफर, इन कारों पर मिल रहा है लाखों का डिस्काउंट

इस तारीख से पहले कर दें अपने बकाया बिजली के बिल का भुगतान, वरना

घर में शेर पालना पड़ा भारी,जो हुआ वो जानकर रह जाएंगे हैरान….

आठ साल की बच्ची के पेट से निकली ये खतरनाक चीजें……