Breaking News

मस्जिद के चलते नहीं बन पा रहा था ये,बिना तोड़े ऐसे हटाई गई मस्जिद

नई दिल्ली,असम के नौगांव में इंजीनियरों का बड़ा कारानामा देखने को मिल रहा है. राज्य की प्राचीन वास्तुकला को सुरक्षित रखते हुए इंजीनियरों ने असम की 100 साल पुरानी मस्जिद को नेशनल हाईव से हटा कर नौगांव के पुरानी गोदाम में शिफ्ट कर रहे हैं.

यूपी में नहीं बिकेगी शराब, जारी हुए निर्देश…

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकंसी..

 श्रमिकों की मदद से इस 100 साल पुरानी इस 2 मंजिला ऐतिहासिक मस्जिद की दीवारों को अलग-अलग हिस्सों में बांटकर नौगांव के पुरानीगुडम में स्थापित किया जा रहा है. मस्जिद को शिफ्ट कराने में जुटे इंजीनियर गुरदीप सिंह ने बताया कि ‘एनएच 37 में स्थित इस मस्जिद को सुरक्षित रूप से नौगांव से पुरानीगुडम में स्थापित किया जा रहा है. क्योंकि एनएच 37 को फोरलेन हाईवे में बदला जा रहा है. मस्जिद को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम 15 से 20 दिनों के अंदर पूरा हो जाएगा.

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

सिंह ने आगे बताया कि ‘मस्जिद को बिना तोड़े हाइड्रोलिक सिस्टम के जरिए इस मीनार की शिफ्टिंग का काम किया जा रहा है. मस्जिट को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम हरयाणा स्थित कंपनी आरआर एंड संस से मंगाए गए हाइड्रोलिक सिस्टम के जरिए संभव हो पाया है. मस्जिद को शिफ्ट करने के काम में करीब 100 से भी ज्यादा लोग काम कर रहे हैं. जो कि पूरी सुरक्षा व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है. यह काम दो फेज में कम्पलीट किया जाएगा.

Flipkart सेल में मिल रहा है इतने हजार रुपये तक का ऑफर…

बीजेपी का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ‘चौकीदार रैप’

बता दें मस्जिद को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम लगभग 50 प्रतिशत पूरा कर लिया गया है. मस्जिद की शिफ्टिंग में लगे एक अधिकारी ने बताया कि ‘नेशनल हाईवे के कंस्ट्रक्शन के काम में मस्जिद के चलते कठिनाइयां आ रही थीं, जिसके चलते प्रशासन से अनुमति लेकर इसे एक से दूसरी जगह शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया.’ मस्जिद को शिफ्ट करने से पहले मुस्लिम समुदाय से भी इसके बारे में चर्चा की गई थी, जिसके बाद स्थानीय लोगों की सहमति के बाद इसे एक से दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया.

सलमान खान के शादी न करने की असली वजह आई सामने,जानकर रह जाएंगे हैरान..

यहां पर मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल….

आज ही घर में रख दे ये चीज, पानी की तरह बरसेगा पैसा…

पेंशन को लेकर इन बैंकों ने शुरू की ये नई स्कीम…

इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा इतने हजार रुपए का फायदा…

इस गांव में दबा है कई टन सोना,लेकिन….

इस बच्चे का वजन जानकर रह जाएंगे हैरान,इस फल के है बराबर…

पहली बार सोने में आई इतनी बड़ी गिरावट,इतने रुपये हुआ सस्ता…