Breaking News

शपथ ग्रहण समारोह के पहले राजधानी में तेज हुई राजनीतिक गतिविधियाँ

नयी दिल्ली,मोदी सरकार के आज शाम होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के पहले राष्ट्रीय राजधानी में राजनीतिक गतिविधियाँ तेज हो गयी हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने मनोनीत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुरुवार सुबह मुलाकात की। समझा जाता है कि इस बैठक में मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप दिया गया। इसके बाद पार्टी महासचिव भूपेन्द्र यादव आैर पीयूष गोयल ने श्री शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। भाजपा के संगठन महासचिव रामलाल भी वहाँ उपस्थित थे। श्री यादव बिहार के पार्टी प्रभारी भी हैं और लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली जीत में उनकी अहम भूमिका रही है।

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान का मंत्री बनना तय है। उनके आवास पर सुबह से ही अग्रिम बधाई देने वालों का ताँता लगा हुआ है। बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यू) प्रमुख नीतीश कुमार से भी उनकी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसद मुलाकात कर रहे हैं।
सूत्रों के अनुसार, श्री मोदी ने शपथ ग्रहण से पहले मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सदस्यों को चाय पर बुलाया है।

मीडिया रिपोर्टो के अनुसार, सर्वश्री धर्मेन्द्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी, डी.बी. सदानंद गौड़ा, गिरिराज सिंह, अकाली दल से निर्वाचित हरसिमरत कौर बादल और भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा है कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से चाय पर मुलाकत के लिए बुलाया गया है।