Breaking News

सेना में अब पुरूषों को महिलाओं की तरह मिलेगी ये सुविधा

नयी दिल्ली, सरकार ने सेनाओं में अकेले पुरुष को भी  महिला अधिकारियों की तरह खास रियायत देने की स्‍वीकृति दी है। सरकार ने सेनाओं में अकेले पुरुष अभिभावक को भी बाल देखभाल अवकाश देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही रक्षा बलों में कार्यरत महिला अधिकारियों के लिए इसके प्रावधानों में रियायत देने की स्‍वीकृति दी गई है।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने इस योजना को स्वीकृति प्रदान कर दी है। सैन्य बलों ने महिला अधिकारियों को इस समय सीसीएल दी जाती है। कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग ने हाल ही में गैर सैन्यकर्मचारियों को सीसीएल देने के संबंघ में कुछ संशोधन किए हैं जिनमें अकेले पुरुष अभिभाव को भी यह अवकाश देने की व्यवस्था की गयी है। इसी आधार पर इस सुविघा को सेनाओं में भी लागू करने का निर्णय लिया गया है।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

सीसीएल का लाभ लेने के उद्देश्य से 40 प्रतिशत दिव्‍यांग बच्चों के मामले में पूर्व में निर्धारित 22 वर्ष की आयु सीमा को भी हटा दिया गया है। इसके अलावा, एक समय में प्राप्त की जा सकने वाली सीसीएल की न्यूनतम अवधि को अब 15 दिनों के बजाय पांच दिन कर दिया गया है। रक्षा मंत्री ने रक्षा कर्मियों को समान लाभ का विस्‍तार करने वाले रक्षा मंत्रालय के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। इससे अकेले पुरुष अभिभाव सेवाकर्मी सीसीएल का लाभ उठा सकेंगे। एकल पुरुष सरकारी कर्मचारी और रक्षा बलों की महिला अधिकारी भी 40 प्रतिशत दिव्‍यांग बच्चों के संबंध में बच्चे की आयु सीमा से जुड़े किसी भी प्रतिबंध के बिना सीसीएल का लाभ उठा सकेंगे।

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?

इस मशहूर टीवी शो में नजर आएंगे पीएम मोदी…

आखिर गोविंदा को क्यों करनी पड़ी दूसरी शादी….

पानी पीने के बाद खाली बोतल फेंके नहीं, इनको दें, मिलेंगे पांच रुपये….

समुद्र में मिला हजारों साल पुराना मंदिर….