Breaking News

आखिर कौन बोल रहा है झूठ : प्रधानमंत्री मोदी या मुख्यमंत्री ?

नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज बिना रैली किये वापस लौट आना और उसके बाद विवादास्पद बयानबाजी ने राजनैतिक माहौल गर्मा दिया है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री एक दूसरे पर आरोप लगा रहें हैं, लेकिन आखिर इस घटना का सच क्या है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज पंजाब के फिरोजपुर में बड़ी रैली होनी थी। वह बीजेपी का चुनावी प्रचार शुरू करने जा रहे थे । लेकिन प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सड़क पर ही उनके काफिले को रोक दिया। प्रधानमंत्री मोदी  इस घटना से इतना नाराज हो गये कि बिना रैली को संबोधित किये ही आधे रास्ते से दिल्ली वापस लौट आये। उन्होंने पंजाब के सीएम चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा है कि अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं एयरपोर्ट जिंदा लौट पाया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने  कहा कि पीएम के दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई। प्रधानमंत्री की सुरक्षा का पूरा इंतजाम था। केंद्रीय एजेंसियों के हवाले पूरा कार्यक्रम था। हमें उनके (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) अचानक मार्ग परिवर्तन की कोई सूचना नहीं थी। लोग शांति पूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शनकारी किसान  प्रधानमंत्री से मिलना चाहते थे। मैं किसानों पर लाठीचार्ज नहीं करवा सकता।हमने पूरी रात किसानों से बात की जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया। आज अचानक फिरोजपुर जिले में कुछ आंदोलनकारी एकत्र हो गए। उन्हे हटाने में कुछ समय लगा। इसबीच हमने प्रधानमंत्री  के काफिले को दूसरे रास्ते का विकल्प भी दिया लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिना रैली किये वापस लौट गये।

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सुरक्षा चूक से इनकार किया और कहा कि प्रधानमंत्री की सड़क से यात्रा करने की योजना अंतिम समय में बनाई गई थी। मैं कल देर रात तक उनकी रैली की सुरक्षा व्यवस्था देख रहा था। पीएम की सड़क से यात्रा की योजना अंतिम समय में बनाई गई थी, उन्हें पहले हेलीकॉप्टर से यात्रा करनी थी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि इस पर राजनीति नही करनी चाहिये। उन्होने कहा कि रैली स्थल पर 70 हजार कुर्सियां लगवाई गईं थी, जबकि मात्र 700 लोग आये थे । इसलिये प्रधानमंत्री ने रैली कैंसिल की।

अखिलेश यादव ने फरार पूर्व सांसद के क्रिकेट खेलने पर सवाल उठाये

वहीं पंजाब के मंत्री राजकुमार वेरका ने कहा कि पीएम के आज के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा इंतजामों में कोई कमी नहीं आई। सुरक्षा भंग के आरोप निराधार हैं। सच तो यह है कि भाजपा की रैली फ्लॉप शो रही। जब पीएम को यह पता चला तो उन्होंने लौटने का फैसला किया। वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया कि रैली में कम भीड़ आई इसलिए रैली रद्द हुई। सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में रैली स्थल का एक वीडियो साझा किया और दावा किया कि, “प्रिय नड्डा जी, रैली रद्द होने का कारण खाली कुर्सियां रहीं. यकीन न हो तो, देख लीजिए. और हां, बेतुकी बयानबाज़ी नहीं, किसान विरोधी मानसिकता का सच स्वीकार कीजिए और आत्म मंथन कीजिए. पंजाब के लोगों ने रैली से दूरी बनाकर अहंकारी सत्ता को आईना दिखा दिया है.”

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com