Breaking News

जाधव की रिहाई के मुद्दे को, मोदी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आक्रामक ढंग से उठाये : कांग्रेस

नई दिल्ली, कांग्रेस ने पाकिस्तान में जासूसी के आरोपी भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के खिलाफ की गई कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे जल्दबाजी में लिया गया पूर्व नियोजित फैसला करार दिया। पार्टी ने मंगलवार को इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप की मांग की।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, भारत को जानकारी दिए बिना कुलभूषण जाधव के खिलाफ आनन-फानन में सुनाया गया पूर्वनियोजित फैसला पाकिस्तान की कंगारू अदालत की कार्यप्रणाली का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि सजा का ऐलान भारत को उकसाने वाला कृत्य है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार को इस मामले में ठोस कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री को जाधव की रिहाई के लिए हस्तक्षेप करना चाहिए। भारत को इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आक्रामक ढंग से उठाने की जरूरत है।

पाकिस्तान ने सोमवार को जाधव को मृत्युदंड का ऐलान किया, जिसके बाद भारत ने कड़े तेवर अख्तियार करते हुए कहा कि यदि उनकी मौत की सजा पर अमल होता है तो यह पूर्व नियोजित हत्या होगी। जाधव को पाकिस्तान में जासूसी और विध्वंसकारी गतिविधियों के लिए मार्च 2016 में गिरफ्तार किया गया था। पाकिस्तान सेना की ओर से सोमवार को जारी बयान में कहा गया कि भारतीय नौसेना का अधिकारी जाधव देश की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (रॉ) से जुड़ा था, जो हुसैन मुबारक पटेल नाम भी इस्तेमाल करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *