Breaking News

आगजनी एवं तोड़फोड़ के बाद, यूपी के मऊ मे अब ये हैं हालात

मऊ, उत्तर प्रदेश में मऊ शहर में नागरिक संशोधन बिल के विरोध प्रदर्शन के दौरान सोमवार शाम कुछ उपद्रवियों के आगजनी एवं तोड़फोड़ के बाद अब हालात पूरी तरह सामान्य है । जिला प्रशासन ने गुरुवार से सभी स्कूल कॉलेज खोलने का निर्णय लिया थाए लेकिन शीतलहर के चलते अभी दो दिन और स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं।

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी एवं पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बुधवार शाम यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मऊ में स्थिति सामान्य है । हालांकि सोमवार की शाम से बंद पड़ी इंटरनेट सेवा को अभी अगले आदेश तक बंद रहेगी। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि घटना के इस सिलसिले में हिरासत में लिए गये 32 लोगों में से 20 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि शहर में पहले की तरह हालात सामान्य है और चहल.पहल है। उन्होंने बताया कि चंद उपद्रवियों के चलते बिगड़े हालात पर पुलिस प्रशासन ने तेजी से काबू पाया और इसके अधिकारियों ने नगर वासियों को बधाई दी।

गौरतलब है कि साेमवार शाम नागरिकता बिल के विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ उपद्रवियों ने दक्षिणटोला थाने में खड़े कई वाहनों में आग लगा दी और रोडवेज की दो बसों पर पथराव कियाए इस घटना में कई यात्री घायल हो गये थे। हालात को काबू करने के पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े थे।