Breaking News

शिवपाल सिंह यादव के बाद उनके बेटे आदित्य ने, निर्विरोध संभाली उनकी कुर्सी

लखनऊ,  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के बाद, अब उनके बेटे आदित्य यादव ने निर्विरोध उनकी कुर्सी संभाल ली है।

इटावा जिला सहकारी बैंक के सभापति पद पर  शिवपाल सिंह यादव के पुत्र आदित्य यादव निर्विरोध सभापति निर्वाचित हो गयें हैं, इसके साथ ही उपसभापति पद पर नितेंद्र सिंह भी निविर्रोध निर्वाचित हुए है ।
इससे पहले आज पूर्वाहन आदित्य यादव का नामांकन कराने के लिए खुद शिवपाल सिंह यादव और उनकी बेटी डा.अनुभा यादव सहकारी बैंक  मुख्यालय पहुंचे थे । आदित्य ने निर्वाचन अधिकारी उमेश कुमार मिश्रा के समक्ष अपना नामांकन कराया । उसके बाद दोपहर दो बजे आदित्य यादव को निविर्रोध सभापति घोषित कर दिया गया । इस मौके पर उनके समर्थकों ने आदित्य और उनके पिता शिवपाल सिंह यादव को फूल मालाओं से लाद दिया ।
सभापति निर्वाचित होने के बाद आदित्य यादव ने अपने पिता शिवपाल सिंह का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि पिता ने जो उनपर भरोसा जताया है, उस पर वह खरा उतरेंगे ।

इससे पहले सोमवार को शिवपाल सिंह यादव ने बैंक सभापति के पद से त्यागपत्र दे दिया था । शिवपाल सिंह यादव के इस्तीफा देने के साथ ही नए सभापति के रूप में आदित्य यादव के नाम की न केवल बड़े स्तर पर चर्चाएं चलना शुरू हो गई थी । बल्कि यह तय हो गया था कि शिवपाल सिंह की कुर्सी उनका बेटा ही संभालेगा। वैसे 23 सितम्बर को इटावा जिला सहकारी बैंक की प्रबंध समिति के चुनाव में आदित्य यादव के निविर्राेघ डायरेक्टर बनने के बाद इस बात की चर्चाये आम हो गई थी कि शिवपाल यादव के स्थान पर उनके बेटे आदित्य यादव को ही नया सभापति बनना तय है ।
शिवपाल सिंह यादव 1988 मे पहली दफा इटावा जिला सहाकारी बैंक के चैयरमैन बने थे उसके बाद से लगातार काबिज रहे हैं । पिछले दिनों भाजपा सरकार ने सहकारी बैंक सभापति नियामावली में संशोधन किया था, नये नियम के तहत लगातार दो दफा निर्वाचित होने बाद कोई भी प्रतिनिधि दुबारा चुनाव नहीं लड सकता और शिवपाल नए नियम के तहत बोर्ड से बाहर हो गए थे। इसलिए नए बोर्ड का गठन किया गया है।