Breaking News

यूपी व हरियाणा की सहमति के बाद कांवड़ यात्रा पर हुआ ये बड़ा निर्णय?

लखनऊ, देश में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के कारण सोमवार को उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अधिकारियों की बैठक में कांवड यात्रा को पूरी तरह स्थगित करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक में शामली के जिलाधिकारी जसजीत कौर और पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने हरियाणा के अधिकारियों से मिलकर आने वाले कांवडियों के आगमन को रोकने के लिए चर्चा किया। दोनो के सहमति के बाद कांवड यात्रा को पूरी तरह से स्थगित कर दिया गया। हरियाणा की ओर से पानीपत के डीसी धर्मेन्द्र सिंह, एसपी पानीपत मनीषा चैधरी, एसडीएम पानीपत, सीओ समालखा, एसडीएम कैराना, सीओ कैराना, थानाध्यक्ष कैराना व थानाध्यक्ष सिनौली तथा अन्य अधिकारियो ने भाग लिया।

श्रावण माह में लाखों लोग हरिद्वार से कांवड में पवित्र गंगाजल लेकर अपने-अपने शिवालयों में भगवान का जलाभिषेक करते हैं लेकिन इस बार देश में कोरोना महामारी का प्रकोप बना हुआ है जिसके चलते कांवड यात्रा पर भी संकट के बादल छा गए हैं।

शामली पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि पानीपत की सीमा से लगने वाले यमुना ब्रिज बार्डर पर शामली पुलिस चेकिंग के लिए तैनात कर दी गयी है जो हरियाणा से आने वाले वाहनों की जांच कर रही है। इस मौके पर दोनों जिलों के अधिकारियों में सहमति हुई कि यमुना ब्रिज बार्डर पर दोनों जनपदों की संयुक्त टीमें बैरियर, बैरिकेडिंग लगाकर ऐसे लोगों की सघन चेकिंग करेगी। इसके अलावा डीजे, साउंड सिस्टम संचालकों एवं ट्रैवल एजेंसी तथा कांवड कमेटियों को नोटिस भेजकर बंद पत्र लिए जाने पर भी सहमति हुई कि वे अपने स्तर से कांवड यात्रा के लिए कोई संसाधन उपलब्ध नहीं कराएंगे।