Breaking News

आगरा: नगर निगम क्षेत्र में चलाया गया मीडिया कैंपेन, सफाई पर दी गई जानकारी

Agra Nagar Nigam

आगरा: स्वच्छ भारत मिशन (नगरीय) के अंतर्गत के तहत आगरा के नगर निगम क्षेत्रों में आम जनता को जागरूक करने के लिए मल्टी मीडिया कैंपेन का आगाज़ किया गया. वहीँ बता दें कि इस दौरान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम जनमानस को गंदगी को दूर करने के साथ ही अपने आस पास के स्थानों पर सफाई रखने का संदेश दिया गया.

बता दें कि नुक्कड़ नाटक में दर्शाया गया कि एक डॉक्टर ही अपनी क्लीनिक में साफ़-सफाई का ख्याल नहीं रखता है, जिसके कारण मरीज के अधिक बीमार होने की संभावना बढ़ जाती है. वहीँ इस नाटक से यह भी संदेश देने की कोशिश हुई कि लोग अपने आसपास सफाई का ख्याल रखें, नहीं तो गंदगी की वजह से कई गंभीर बीमारी फैलने का खतरा बढ़ जाता है.

बताते चलें कि इस नुक्कड़ नाटक को आम जनता ने खूब सराहा और अपने आसपास साफ- सफाई रखने का वादा भी किया। गौरतलब है कि नगर निगम क्षेत्रों में चल रहें ऐसे कैंपेन की वजह से लोगों में जागरूकता बढ़ती हुई नज़र आ रही है और लोगों ने साफ़ सफाई को अधिक महत्व देना शुरू कर दिया है. जिसके चलते अब शहर के कई इलाकों में गंदगी का अंबार खत्म होते नज़र आ रहा है. ये इस मल्टी मीडिया कैंपेन की सफलता को दर्शाता है.