Breaking News

एयर इंडिया का सॉफ्टवेयर ठप होने का असर जारी, हजारों यात्री फंसे

नयी दिल्ली, एयर इंडिया का सॉफ्टवेयर ठप होने का असर जारी है, जिसके कारण हजारों यात्री फंसे हुयें हैं। शनिवार को एयर इंडिया का सॉफ्टवेयर ठप होने का असर उसके परिचालन पर अब भी जारी है जिसके कारण सोमवार को 29 उड़ानों में एक घंटे से अधिक की देरी हुई।एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को 352 उड़ानों ने उड़ान भरी और शनिवार को आयी तकनीकी खामी के कारण उनमें से 29 उड़ानों में देरी हुई।

सलमान खान के शादी न करने की असली वजह आई सामने,जानकर रह जाएंगे हैरान..

यहां पर मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल….

प्रवक्ता ने बताया कि 29 उड़ानों में 60 मिनट से अधिक की देरी हुई। तकनीकी खामी के कारण शनिवार और रविवार को क्रमश: 155 और 137 उड़ानों में देरी हुई। एयर इंडिया में तकनीकी खामी की वजह से पांच घंटे से अधिक समय तक चेक-इन-सॉफ्टवेयर ठप रहने के कारण शनिवार को 155 उड़ानों में देरी हुई। इससे हजारों यात्री दुनियाभर में कई हवाई अड्डों पर फंस गए। राष्ट्रीय विमानन कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अश्विनी लोहानी ने कहा कि चेक-इन, सामान और आरक्षण की निगरानी करने वाले उसके यात्री सेवा प्रणाली (पीएसएस) सॉफ्टवेयर ने शनिवार को तड़के साढ़े तीन बजे से सुबह आठ बजकर 45 मिनट तक काम करना बंद कर दिया।

आज ही घर में रख दे ये चीज, पानी की तरह बरसेगा पैसा…

पेंशन को लेकर इन बैंकों ने शुरू की ये नई स्कीम…

इस दौरान एयरलाइन के कर्मचारी उन्हें बोर्डिंग पास जारी नहीं कर पाए जिससे दुनियाभर में एयर इंडिया के हजारों यात्री हवाई अड्डों पर फंस गए। एयर इंडिया समूह की हर दिन औसतन 674 उड़ानें होती हैं। लोहानी ने कहा कि एसआईटीए अभी यह देख रही है कि सॉफ्टवेयर ठप होने की क्या वजह रही। उन्होंने कहा, ‘वे जांच कर रहे हैं कि यह वायरस की वजह से हुआ या फिर किसी अन्य वजह से।’

यूपी में नहीं बिकेगी शराब, जारी हुए निर्देश…

बैंक में नौकरी का सुनहरा मौका, निकली बंपर वैकंसी..

इस बीच, एसआईटीए ने असुविधा के लिए खेद जताया है। हालांकि, चेक-इन सॉफ्टवेयर प्रणाली में शनिवार को आयी तकनीकी खामी दुरुस्त कर ली गई थी लेकिन एयरलाइन सोमवार को तीसरे दिन भी इसके असर से जूझती रही। चेक-इन, सामान और आरक्षण सेवाओं की निगरानी करने वाली एयर इंडिया की यात्री सेवा प्रणाली (पीएसएस) शनिवार को पांच घंटे से अधिक समय तक ठप रही थी।

सेना में निकली बंपर भर्ती, पहली बार भरे जाएंगे ऑनलाइन आवेदन फॉर्म…

इन जंगली गोरिल्लाओं ने अधिकारयों के साथ किया ऐसे काम,देखकर रह जाएंगे हैरान

Flipkart सेल में मिल रहा है इतने हजार रुपये तक का ऑफर…

बीजेपी का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ‘चौकीदार रैप’

इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा इतने हजार रुपए का फायदा…

इस गांव में दबा है कई टन सोना,लेकिन….

इस बच्चे का वजन जानकर रह जाएंगे हैरान,इस फल के है बराबर…