Breaking News

एक देश दो प्रणाली मसले पर, हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जोरदार प्रदर्शन

हांगकांग, एक देश दो प्रणाली मसले पर, हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चीन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुआ। अपनी मांगों को लेकर वैश्विक समर्थन प्राप्त करने के उद्देश्य से प्रदर्शनकारियों ने हांगकांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को प्रदर्शन किया।

एक करोड़ रुपये जीतने का मौका, बस करना होगा ये छोटा सा काम

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान,जानें पूरा विवरण…

दक्षिण चीन मार्निग पोस्ट के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने हवाई अड्डे के आगमन कक्ष में प्रदर्शन किया। उन्होंने यात्रियों को अपनी मांगों को लेकर पर्चे बांटे।nप्रदर्शनकारियों की पांच मांगे हैं जिनमें प्रत्यर्पण कानून के मसौदे को वापस लेना और वैश्विक मताधिकार प्रदान करना शामिल हैं प्रदर्शनकारियों को उम्मीद थी कि पुलिस उनके शांतिपूर्ण प्रदर्शन का विरोध नहीं करेगी।

अब पुराने 1000 के नोट को लेकर मोदी सरकार ने लिया बड़ा फैसला….

इस बार बिग बॉस 13 में कंटेस्‍टेंट बन कर आएंगे ये सितारें….

प्रदर्शन को देखते हुए हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी जिससे यात्रियों को आने.जाने में किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े। वर्ष 1997 में ब्रिटेन द्वारा चीनी संप्रभुता को सौंप दिए जाने के बाद हांगकांग वर्तमान में एक देश दो प्रणाली के अंतर्गत है। हांगकांग को अपने स्वयं के मिनी संविधान के अनुसार स्वायत्तता प्राप्त है जिसके अनुसार उनकी अपनी कानूनी प्रणाली है और बोलने की स्वतंत्रता और विधानसभा जैसे कुछ लोकतांत्रिक अधिकार शामिल हैं।

पोस्ट ऑफिस में निकली बंपर वैकंसी….

द कपिल शर्मा शो के बच्चा यादव के फैन्स के लिए बुरी खबर….

हांगकांग की पहचान मुख्य रूप से चीन में उनके समकक्षों से अलग है। यहां के निवासी मैंडेरिन के बजाय कैंटोनीज़ में बात करते हैं। वे अपनी संस्कृति के लिए जापानए कोरिया और ताईवान की ओर देखते हैं। यहां के निवासियों को अपने पूर्वजों की तरह चीन के साथ रहने की इच्छा नहीं है,  इन लोगों को चीन के इरादों पर शक है।

इन सरकारी कर्मचारियों को त्योहारों से पहले मिला बड़ा तोहफा…..

अब जानवर की कोख से पैदा होगा इंसान…

गणित के इस सवाल को, क्या आप कर सकते हैं हल..?