Breaking News

गोरखपुर में बच्चों कि जान बचाने वाले डॉ. कफील खान पर अखिलेश यादव ने लगाया बड़ा दांव

लखनऊ,गोरखपुर में कई बच्चों कि जान बचाने वाले डॉ. कफील खान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ये बड़ा दांव लगाया है.

विधानसभा चुनाव के बाद अब हर किसी की नजर विधान परिषद के चुनावों पर है. अब समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव को लेकर प्रत्याशी उतारने शुरू कर दिए हैं. गोरखपुर के चर्चित चिकित्सक डॉ कफील खान को देवरिया-कुशीनगर स्थानीय निकाय विधान परिषद सदस्य के होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है. डॉ. कफील को गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में हुई बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर निलंबित किया गया था.

डॉ. कफील खान सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. उन्होंने आज ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की और गोरखपुर हॉस्पिटल ट्रेजडी पर लिखी पुस्तक भेंट की.

बता दें कि स्‍थानीय निकाय के कोटे से 9 अप्रैल को उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद की 36 सीटों के लिए चुनाव होने हैं. प्रदेश की सभी प्रमुख पार्टियां इसके लिए उम्‍मीदवारों का नाम तय करने में जुट गई हैं. उत्‍तर प्रदेश विधान परिषद की 36 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर आज 15 मार्च से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. नामांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 9 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे, जबकि 12 अप्रैल को वोटों की गिनती होगी.