Breaking News

चीन संकट पर अखिलेश यादव बोले, कमजोरों के सामने गरमी ताकतवरों के सामने नरमी

लखनऊ, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चीन संकट पर मोदी सरकार के एक्शन पर सवाल उठाया है। उन्होने सरकार की कार्रवाही पर तंज कसते हुये कहा कि कमजोरों के सामने गरमी और ताकतवरों के सामने नरमी की यह नीति चल रही है।

अखिलेश यादव ने भारतीय विदेश नीति पर डाक्टर राममनोहर लोहिया का यह कथन उद्घृत किया कि ‘‘कमजोरों के सामने गरमी और ताकतवरों के सामने नरमी यह नीति चलती रही है। कोई राज्य जब विदेशी पर अपना जोर नहीं दिखा पाता है तो वह अपने देशवासियों पर उसका इस्तेमाल करता है। हिमालय सम्बंधी हमारी सभी नीतियां इसलिए असफल रहेंगी क्योंकि हमारा दिल उनमें नहीं है। यह सरकार कोई काम ठीक से नहीं कर सकती है।”

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक बयान में कहा कि आज पूरा देश व हर दल, चीन और एलएसी पर प्रधानमंत्री जी के साथ पूरे विश्वास के साथ खड़ा है। अब सरकार को यह सुनिश्चित करना होगा कि देश की सीमाओं के साथ ही जनता के विश्वास की भी शत-प्रतिशत रक्षा हो।

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार के समय बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे आज देश की सेना के लिए रनवे की तरह तैयार है। यहां लड़ाकू विमान उतर सकते है और यहां से उड़ान भी भर सकते हैं। यह एक्सप्रेस-वे एक दूरगामी निवेश की सोच का परिणाम है जिसका दोहरा लाभ देश के सैनिकों एवं जनता को निरन्तर मिलता रहेगा।