Breaking News

दिल्ली मे अस्पतालों मे व्यवस्था सुधारने के लिये अमित शाह ने दिये खास निर्देश

नयी दिल्ली,दिल्ली मे अस्पतालों मे व्यवस्था सुधारने के लिये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खास निर्देश दियें हैं ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्य सचिव विजय देव को सोमवार को निर्देश दिया है कि कोविड-19 अस्पतालों के वार्डों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, जिससे प्रबंधों की उचित निगरानी हो और मरीजों की समस्याओं का भी समाधान हो सके।

अमित शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल कि आज औचक दौरा किया। उन्होंने अस्पताल के कोरोना वायरस से निपटने के इंतजामों का निरीक्षण किया।

गृहमंत्री ने श्री देव को भोजन की आपूर्ति करने वाली कैंटीन के लिए बैकअप स्थापित करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि कैंटीन में कोई संक्रमित मामला होता है, तो मरीजों को बिना किसी व्यवधान के भोजन मिलता रहे।

अमित शाह ने यह भी निर्देश दिया कि कोरोना के रोगियों के उपचार में लगे डॉक्टरों और नर्सों का मानसिक और सामाजिक परामर्श किया जाए। इससे यह सुनिश्चित होगा कि वह न केवल शारीरिक रूप से बल्कि मनोवैज्ञानिक रूप से महामारी से लड़ने के लिए फिट हैं।

दिल्ली के सबसे बड़े कोविड-19 अस्पताल के रुप में चिन्हित एलएनजेपी के स्टाफ की गृहमंत्री ने प्रशंसा की। उन्होंने कोरोना परीक्षण लैब और वार्डों का भी निरीक्षण किया। श्री शाह ने अस्पताल की आपातकालीन सुविधाओं को लेकर अस्पताल प्रशासन को खास हिदायतें भी दीं। इस दौरान एम्म के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया भी उनके साथ थे।

एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा निदेशक सुरेश कुमार ने कहा कि श्री शाह ने अस्पताल प्रबंधन के काम से बेहद खुश नजर आए। उन्हें अस्पताल की सुविधाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।