Breaking News

कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों का भी अस्पताल करें इलाज

औरैया, उत्तर प्रदेश के औरैया जिला प्रशासन ने कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों के उपचार के निर्देश अस्पतालों को दिये हैं।

जिले में नियुक्त किए गये नोडल अधिकारी एवं कानपुर के अपर आयुक्त राजाराम ने सीएमओ अर्चना श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि वैश्विक महामारी से निपटने के साथ अन्य तरह की बीमारियों को भी नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।

उन्होने कहा कि जिले में कोविड-19 हेतु चिन्हित किए गए अस्पतालों के अलावा अन्य अस्पतालों में दूसरे प्रकार की बीमारियों के इलाज हेतु पूर्ण व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। ग्रामीण स्तर एवं शहरी स्तर पर स्वास्थ्य विभाग व अन्य विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की संयुक्त टीम बनाकर कार्य किया जाए जिससे कि कोरोना संक्रमण पर बेहतर तरीके से रोक लगाई जा सके।

बैठक में जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि अभी तक जिले में निकल रहे अधिकतर कोरोना पॉजिटिव मरीज सामान्य उपचार के उपरांत ठीक होकर अपने घर जा रहे है यह एक अच्छा संकेत है हालांकि इस बीमारी को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए इसलिये शासन द्वारा जो भी निर्देश जारी किये जाए उनका शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

अपर आयुक्त राजाराम ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए जनमानस को जागरूक किया जाए, शारीरिक दूरी का पालन और मास्क व सैनिटाइजर के प्रयोग की अनिवार्यता समझायी जाए। उन्होंने