Breaking News

13वें जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अर्जेंटीना पहुंच नरेंद्र मोदी

ब्यूनस आयर्स,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13वें जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अर्जेंटीना  पहुंच गए। मोदी के होटल पहुंचने पर भारतीय समुदाय के सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

इस दौरान मोदी संयुक्त राष्ट्र के सचिव एंटोनियो गुतारेस, अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरीसिओ मैक्रिया और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत विश्व के दूसरे नेताओं के साथ आगामी दशक की चुनौतियों से निपटने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।रणनीतिक लिहाज से भारत प्रशांत क्षेत्र में चीन का दबदबा बढ़ने के बीच मोदी, ट्रंप और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे त्रिपक्षीय बैठक करेंगे। यह बैठक दो दिवसीय शिखर बैठक से इतर होगी।

विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रवाना होने से पहले कहा था कि मोदी शिखर बैठक से अलग चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और जर्मनी की चांसलर एंजेला मार्केल से भी मुलाकात करेंगे। वह 29 नवंबर से लेकर एक दिसंबर तक ब्यूनस आयर्स में रहेंगे। इस दौरान मोदी संयुक्त राष्ट्र के सचिव एंटोनियो गुतारेस, अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरीसिओ मैक्रिया, चिली राष्ट्रपति सेबेस्टियन पिनरा समेत अन्य लोगों से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्यूनस आयर्स पहुंचने के फौरन बाद ट्वीट में कहा, “जी-20 शिखर सम्मेलन में निरंतर विकास को आगे बढ़ाने के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए विभिन्न मुद्दों पर व्यापक चर्चा की उम्मीद है।